राशन दुकानों की पी.ओ.एस. मशीन का साफ्टवेयर अपडेट कराने के निर्देश

Latest

जबलपुर | 19-मई-2017
अपर कलेक्टर एवं जिला आपूर्ति नियंत्रक आनंद कोपरिहा ने उचित मूल्य दुकानों का संचालन करने वाली संस्थाओं के अध्यक्षों को पी.ओ.एस. मशीन का साफ्टवेयर अपडेट कराने के निर्देश दिये हैं।
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने कहा है कि पी.ओ.एस. मशीन का साफ्टवेयर अपडेट कराने के लिए संस्थाओं के अध्यक्षों को अपने क्षेत्र से संबंधित सहायक एवं कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी से संपर्क करना होगा एवं तय समय पर कलेक्टर कार्यालय के कक्ष क्रमांक 53 में मशीन की आपूर्तिकत्र्ता कम्पनी के सिस्टम इंजीनियर से साफ्टवेयर को अपडेट कराना होगा।
विक्रेता चालू खाता खुलवायें –
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने पी.ओ.एस. मशीन का साफ्टवेयर अपडेट कराने के साथ ही उचित मूल्य दुकानों के विक्रेताओं को भी शासन के निर्देशानुसार राष्ट्रीयकृत बैंक में संस्था का चालू खाता खुलवाने तथा इसकी जानकारी जिला आपूर्ति नियंत्रक कार्यालय को भेजने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने माह मई के दौरान वितरित की गई राशन सामग्री की जानकारी निर्धारित प्रारूप में भरकर 2 जून को शाम 4 बजे कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में उपस्थित रहने के निर्देश भी उचित मूल्य दुकानों के विक्रेताओं को दिये हैं। विक्रेताओं को उनकी दुकान में संलग्न एक एवं दो सदस्य वाले अंत्योदय पीले राशन कार्ड की सूची सहायक अथवा कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी से प्राप्त कर वांछित जानकारी उपलब्ध कराने की हिदायत भी दी गई है। निर्देशों का पालन न करने पर उचित मूल्य दुकानों के विक्रेताओं को कठोर कार्रवाई की चेतावनी भी जिला आपूर्ति नियंत्रक ने दी है।
आधार नंबर दर्ज कराने उपभोक्ताओं से अपील –
जिला आपूर्ति नियंत्रक ने प्राथमिकता एवं अंत्योदय परिवार के हितग्राहियों से परिवार के मुखिया एवं सदस्यों का आधार नंबर नगर निगम के जोन कार्यालयों में जाकर समग्र पोर्टल पर दर्ज कराने की अपील भी की है। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा है कि राशन दुकान पर खाद्यान्न लेने जाते समय अपना आधार कार्ड अवश्य ले जाये।

Leave a Reply