• Tue. Aug 9th, 2022

(madhyapradeshnewsdiary) मिशन ग्रीन सिटी के लिए अभियान सराहनीय : मुख्यमंत्री चौहान

(madhyapradeshnewsdiary ) मिशन ग्रीन सिटी के लिए अभियान सराहनीय : मुख्यमंत्री चौहान
madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnewsमुख्यमंत्री ने जर्नलिस्ट और सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ किया पौध-रोपण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट उद्यान में न्यूज़-24 टीवी चैनल के मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के चेयरमेन श्री नमित जैन और अन्य सहयोगियों के साथ पीपल, नीम और कचनार के पौधे लगाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि चैनल द्वारा प्रारंभ मिशन ग्रीन सिटी के लिए अभियान सराहनीय है। उन्होंने अभियान की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस अभियान में बेटियों के साथ पौधे लगाने की पहल अद्भुत है। इससे पौध-रोपण को एक नया आयाम मिलेगा। हमारी बेटियाँ वंदनीय हैं। उन्हें पूर्ण सहयोग के लिए हम सबको प्रयास करना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि परिवार के सदस्यों के जन्म-दिवस और विवाह-वर्षगाँठ पर भी पौधे लगाना चाहिये। हम संकल्प करें कि सब मिल कर अच्छी धरती बनाएंगे। समाज और मीडिया आने वाली पीढ़ियों के लिए मिल कर जो कार्य कर रहा है, वह प्रशंसनीय है। मुख्यमंत्री के साथ आयरानिकलस संस्था के श्री कार्तिक नाईक और उनके साथियों, पत्रकारिता विश्वविद्यालय के विद्यार्थी एवं अन्य टीवी जर्नलिस्ट ने भी पौध-रोपण किया। संस्था द्वारा स्वच्छता पर बनाई लघु फिल्म को नगर निगम भोपाल द्वारा प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान को दो बालिकाओं द्वारा बनाए गए चित्र और पर्यावरण पर केंद्रित मुख्यमंत्री श्री चौहान के रूझान को रेखांकित करते विशेष बधाई-पत्र भी भेंट किए गए। मुख्यमंत्री ने संस्था के पर्यावरण प्रेम की सराहना की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उन्हें बेटी पूजा और पूनम ने एक विशेष चित्र तैयार कर भेजा है, जिसमें “सेव ट्री” संदेश अंकित है। अब छोटे-छोटे बच्चे भी इस अभियान से जुड़ रहे हैं। मैं यही अपील करता हूँ कि इस जागरूकता को बनाए रखें और सब मिल कर पर्यावरण की रक्षा का कार्य करें।

पौधों का महत्व

आज लगाए गए एंटीबॉयटिक तत्वों से भरपूर नीम को सर्वोच्च औषधि के रूप में जाना जाता है। पीपल एक छायादार वृक्ष है। यह पर्यावरण शुद्ध करता है। इसका धार्मिक और आयुर्वेदिक महत्व है। कचनार सुंदर फूलों वाला वृक्ष है। कचनार के छोटे अथवा मध्यम ऊँचाई के वृक्ष पूरे भारत में सर्वत्र पाए जाते हैं। प्रकृति ने कई पेड़-पौधों को औषधीय गुणों से भरपूर रखा है, इन्हीं में से कचनार एक है। madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews
==================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने श्री बाला साहब देवरस की पुण्य-तिथि पर नमन किया
(balasahabdevras,balasahabdevraskipunyathithe)
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज निवास स्थित सभाकक्ष में प्रखर राष्ट्रवादी विचारक मधुकर दत्तात्रेय देवरस की पुण्य-तिथि पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री देवरस के योगदान का स्मरण भी किया।
=======================================================
*खुद के बंगले बना सकते हैं कांग्रेसी, गरीबों के घर बनाने की नहीं सोचतेः शिवराजसिंह चौहान* 
*सिर्फ बंटाढार कर सकती है कांग्रेस, भाजपा और विकास एक-दूसरे के पर्यायः विष्णुदत्त शर्मा* 
*महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय ने पार्टी नेताओं के साथ जमा किया नामांकन*
भोपाल। हमारी केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों को मुफ्त राशन दे रही हैं। आवास दे रही हैं। आयुष्मान योजना में पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है। क्या कांग्रेस ने कभी ऐसा किया था? कांग्रेसियों की नजर तो गरीबों के राशन पर रहती है। वे खुद के बंगले बना सकते हैं, लेकिन गरीबों के लिए घर बनाने की नहीं सोच सकते। भाजपा ने भोपाल शहर में विकास के अनेक काम किये हैं। भाजपा और विकास एक दूसरे के पर्याय हैं, कांग्रेस तो सिर्फ बंटाढार कर सकती है। इसलिए आप सब भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी मालती राय जी और भाजपा पार्षदों को जिताने का संकल्प लें। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को पार्टी की महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय द्वारा नामांकन भरे जाने के पूर्व सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को पार्टी प्रत्याशी श्रीमती मालती राय ने भी संबोधित किया।

हम भोपाल को अद्भुत शहर बनाएंगे, पर उसके लिए भाजपा के मेयर-पार्षद जरूरीः चौहान

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस के जमाने में भोपाल शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर लगे रहते थे, बदबू आती थी। भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल को एक सुंदर शहर बनाया। हमारी नगर निगम ने इसे देश का दूसरा सबसे स्वच्छ शहर बनाया। भाजपा की सरकार ने भोपाल में सावरकर सेतु, राजा भोज सेतु जैसे अनेक ब्रिज बनाए। हम नर्मदा मैया का पानी भोपाल लेकर आए। क्या कांग्रेस ऐसा कर सकती थी? जिस पार्टी में ही पानी नहीं बचा हो, वो लोगों की प्यास कैसे बुझाएगी? श्री चौहान ने कहा कि हम भोपाल को एक अद्भुत शहर बनाना चाहते हैं। ऐसा शहर जिसमें विकास और गरीब कल्याण के काम हों। स्वच्छता हो, साफ पर्यावरण हो। इंडस्ट्रियल हब हो, रोजगार और व्यापार हो। आईटी सिटी हो, हाईटेक सिटी हो। नगर निगम चुनाव के बाद हम प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्वनिधि योजना में स्ट्रीट वेंडर्स को पैसा देंगे, ठेले वालों का व्यवस्थापन करेंगे और गरीबों को 10 रुपये में भरपेट भोजन उपलब्ध कराएंगे। श्री चौहान ने कहा कि इसके अलावा भोपाल को मिशन नगरोदय में 1500 करोड़ रुपये मिलेंगे। हमारी सरकार इसके लिए पैसे खर्च करने को तैयार है, लेकिन उस पैसे का सदुपयोग तभी हो पाएगा जब यहां भाजपा के मेयर और पार्षद हों।

कांग्रेस में वही घिसे-पिटे चेहरे, भाजपा का हर कार्यकर्ता डायनामिक

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह से उम्मीदवारों की घोषणा की है, उससे लगता है कि कांग्रेस में या तो अच्छे कार्यकर्ताओं की कमी है, या फिर जिनसे माल मिल रहा है, उन्हीं को टिकट दिए जा रहे हैं। कहीं पूर्व महापौर को टिकट दे दिया, तो कहीं विधायक को। यह आम कार्यकर्ताओं का अपमान है। श्री चौहान ने कहा कि हमारी पार्टी सबसे अलग है। हमें अपने नेतृत्व पर, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा जी और प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त् शर्मा जी पर गर्व है। हमने एक व्यक्ति-एक पद की गाइडलाइन बनाई और जिन्हें टिकट दिये, वो सभी पार्टी के आम कार्यकर्ता हैं। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा के सिर्फ प्रत्याशी ही नहीं, बल्कि हर कार्यकर्ता डायनामिक है।

भाजपा में प्रत्येक बूथ का कार्यकर्ता महापौर का प्रत्याशी हैः विष्णुदत्त शर्मा

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक कार्यकर्ता आधारित दल है। पार्टी ने एक सामान्य कार्यकर्ता श्रीमती मालती राय को राजधानी का महापौर प्रत्याशी बनाया है, यह केवल भारतीय जनता पार्टी में ही संभव है। उन्होंने कहा कि जब लोकसभा के चुनाव में मुझे खजुराहो भेज दिया गया। तब मीडिया के मित्रों ने पूछा आप 12 दिन बचे हैं आप चुनाव कैसे जीतेंगे। तब मैंने कहा कि भाजपा में प्रत्याशी तो केवल नाममात्र का होता है, बूथ का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रत्याशी है। उसी प्रकार भोपाल महापौर प्रत्याशी  बहन मालती राय ही नहीं, बल्कि भोपाल के प्रत्येक बूथ का कार्यकर्ता महापौर का प्रत्याशी है।

भारतीय जनता पार्टी और विकास एक-दूसरे के पर्याय

श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार के नेतृत्व में नगरपालिका से लेकर ग्रामीण निकाय के सभी क्षेत्रों में सर्वांगीण विकास हुआ है। जब 2003 के पहले प्रदेश में बंटाधार सरकार थी तब मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में आता था। भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश एक बीमारू राज्य से निकलकर देश के विकसित राज्यों की श्रेणी में आकर खड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सपने को साकार करने का काम भाजपा सरकार कर रही है। देश में स्वच्छता के मामले में इंदौर प्रथम है, तो भोपाल भी पीछे नहीं रहा है। स्वच्छता मिशन हो या विकास के मुद्दों में सड़क, बिजली, पानी जैसी आवश्यकताओं को पूरा करने का काम पार्टी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने और प्रत्येक पार्षद ने भोपाल में किया है। भाजपा और विकास एक दूसरे के पर्याय हैं।

कमलनाथ भी मानते है कि भाजपा की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता

श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहते हैं कि हमारी चिंता तो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, क्योंकि वह भाजपा की सबसे बड़ी ताकत हैं। श्री शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ता की योग्यता और ताकत के आधार पर ही हम चुनावी मैदान में उतरे हैं और हमने भोपाल के 85 वार्डों में प्रत्येक बूथ जीतने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता बूथ बूथ पर जाएं और कांग्रेस ने मध्यप्रदेश और भोपाल में क्या किया है? इसकी हकीकत जनता को बताएं। कांग्रेस के नेता झूठ बोलकर, छल-कपट के साथ जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगे, लेकिन हम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में गरीब कल्याण की योजनाओं और विकास के मुद्दे पर घर-घर जाकर बहन मालती राय को विजयी बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ेंगे।

समर्पित होकर शहर के विकास के लिए काम करूंगीः मालती राय
महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझ जैसी एक सामान्य कार्यकर्ता को प्रत्याशी बनाया है। मैं पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी के साथ भोपाल के विकास के लिए समर्पित होकर काम करूंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में विकास का रथ आगे बढ़ रहा है। विकास का यह क्रम हर वार्ड और हर बूथ तक पहुँचाने और भोपाल विकास के नए प्रतिमान गढ़े इसके लिए मुझे आशीर्वाद दें।
सभा में उमड़ा महिला और युवा शक्ति का सैलाब
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा के साथ महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय ने कर्फ्यू वाली माता के दर्शन कर जीत का आशीर्वाद लिया। जिसके पश्चात मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ने महापौर प्रत्याशी श्रीमती मालती राय के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित किया। जनसभा में महिलाओं और युवाओं का जनसैलाब उमड़ा था। प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा में उपस्थित पार्टी कार्यकर्ता ‘‘भोपाल की राय मालती राय’’ और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। सभा के पश्चात महापौर प्रत्याशी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ नामांकन रैली के रूप में भाजपा कार्यालय होते हुए कलेक्ट्रेट पहुँची। रास्ते में नामांकन रैली का पार्टी के कार्यकर्ताओं और विभिन्न सामाजिक संगठन ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कलेक्ट्रेट  पहुंचकर प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा एवं जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी सहित वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में महापौर प्रत्याशी श्रीमती राय ने अपना नामाँकन पत्र निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर प्रदेश शासन के मंत्री श्री विश्वास सांरग, सांसद सुश्री प्रज्ञा ठाकुर, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री आलोक शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह जादौन, प्रदेश महामंत्री श्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, वरिष्ठ नेता श्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, श्रीमती कृष्णा गौर, प्रदेश मंत्री श्री राहुल कोठारी, श्री धु्रवनारायण सिंह, पूर्व सांसद श्री आलोक संजर, श्री सुरेन्द्रनाथ सिंह, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री दर्शन सिंह चौधरी, प्रदेश प्रवक्ता सुश्री नेहा बग्गा, पूर्व विधायक श्री रमेश शर्मा गुट्टू भैया, जिला अध्यक्ष श्री सुमित पचौरी, श्री हीरेन्द्र बहादुर सिंह, सुश्री राजो मालवीय, सुश्री सरिता देशपाण्डे, श्री विकास विरानी, श्रीमती वंदना जाचक, श्री किशन सूर्यवंशी, श्री राम बंसल, श्री रामदयाल प्रजापति, श्री कृष्णमोहन सोनी, श्री राहुल राजपूत, श्री सुनील पाण्डे, श्री अश्विनी राय, श्री जगदीश यादव, श्री सतीश विश्वकर्मा सहित पार्टी के कार्यकर्ता एवं बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews
=======================================================  *मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा ने जमा किया नामांकन* 
*केंद्रीय व प्रदेश सरकार के मंत्री, जनप्रतिनिधि, नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची पार्टी प्रत्याशी*  ग्वालियर। ग्वालियर नगर निगम चुनाव में महापौर पद के लिए भाजपा प्रत्याशी श्रीमती सुमन शर्मा ने आज अपना नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद श्री विवेक शेजवलकर, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य श्री जयभान सिंह पवैया, प्रदेश सरकार के मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, श्री भारत सिंह कुशवाह, पूर्व मंत्री श्री अनूप मिश्रा सहित वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।विकास को सही दिशा और आकार मिले, इसके लिए भाजपा
की जीत जरूरीः शिवराजसिंह चौहान
भाजपा प्रत्याशी श्रीमती सुमन शर्मा द्वारा नामांकन दाखिल करने के उपरांत मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि भाजपा विकास और जनकल्याण के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। यह काम ठीक ढंग से चले और ग्वालियर के विकास को ठीक आकार और दिशा मिले इसके लिए आवश्यक है कि ग्वालियर नगर निगम भाजपा के पास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर और श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ग्वालियर और मध्यप्रदेश का केन्द्र में प्रतिनिधित्व कर रहे है। दोनों नेताओं के प्रयासों से केन्द्र सरकार की योजनाएं ग्वालियर में आ रही हैं। ऐलीवेटेड कॉरिडोर का पहला फेस स्वीकृत हो चुका है। चंबल से पीने के पानी को ग्वालियर लाया जा रहा है उसकी योजना तैयार कर ली गयी है। 1 हजार बिस्तर का अस्पताल बनकर तैयार हो गया है। ग्वालियर को नया एयरपोर्ट, नया रेलवे स्टेशन, एग्रीकल्चर के क्षेत्र में कई सौगातें केन्द्र और राज्य की डबल इंजन की सरकारें दे रही हैं। यह ग्वालियर के विकास का स्वर्ण युग है। जिस तेजी से हम ग्वालियर के विकास के लिए प्रयास कर रहे हैं, उसके लिए आवश्यक है कि भाजपा का महापौर हो।कांग्रेस में कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि एकमात्र भारतीय जनता पार्टी है, जिसने गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यकर्ताओं को महापौर का टिकट दिया है। कांग्रेस में कार्यकर्ता का कोई सम्मान नहीं है। विधायक को ही महापौर बनाओ या विधायक के परिवार से महापौर बनाओ। ऐसे में तो एक ही खानदान के पास सब कुछ चला जायेगा। लेकिन भाजपा ने नए मापदंड स्थापित किए हैं और यह तय किया है कि विधायक महापौर का चुनाव नहीं लड़ेंगे। ग्वालियर में भी पार्टी ने जमीन से जुड़ी कार्यकर्ता सुमन शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है।

दबंगई, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार से मुक्त प्रशासन देगी भाजपाः विष्णुदत्त शर्मा
प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि ग्वालियर महापौर का चुनाव भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक मतों से जीतेगी। श्री शर्मा ने कहा कि ग्वालियर में हम उन सामान्य कार्यकर्ताओं को जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुन रहे हैं, जो दंबगई, गुंडागर्दी, अवैध वसूली और भ्रष्टाचार से मुक्त प्रशासन देने का काम करेंगे।

पार्टी नेताओं ने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष की अगवानी की
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा की ग्वालियर पहुंचने पर राजमाता विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डे पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अगवानी की। इस अवसर पर सांसद श्री विवेक शेजवलकर, जिलाध्यक्ष श्री कमल माखीजानी, श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, श्री भारत सिंह कुशवाह, श्री अनूप मिश्रा, श्री अरूण चतुर्वेदी, श्री जयप्रकाश राजौरिया एवं श्री हरीश मेवाफरोश ने पुष्पमाला पहनाकर उनका आत्मीय स्वागत किया।

जगह-जगह हुआ पार्टी नेताओं और महापौर प्रत्याशी का स्वागत
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा सड़क मार्ग से मंशापूर्ण हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगाकर एवं ढोल ताशे से मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। विभिन्न मोर्चों ने भाजपा नेतागणों का मंशापूर्ण हनुमान मंदिर से जिला निर्वाचन कार्यालय तक रास्ते में जगह-जगह भव्य स्वागत किया। युवा मोर्चा ने राजमाता चौराहे, सिटी सेंटर पर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष श्री प्रतीक तिवारी के नेतृत्व में, पिछड़ा वर्ग मोर्चा ने मोटल तानसेन पर पिछडा वर्ग मोर्चा जिलाध्यक्ष मुलायाम सिंह यादव के नेतृत्व में, महिला मोर्चा ने एनसीसी कॉलेज पर मोर्चा जिलाध्यक्ष श्रीमती नीलिमा शिंदे के नेतृत्व में, किसान मोर्चा ने मान सिंह तोमर प्रतिमा पर मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री गिर्राज व्यास के नेतृत्व में, सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अनिल त्रिपाठी ने एसपी आफिस के सामने, भाजपा जिला मंत्री गिर्राज कंसाना ने अलकापुरी पर और रामकृष्ण मंडल ने नगर निगम कार्यालय के समीप उमेश भदौरिया के नेतृत्व में, भगत सिंह मंडल ने शकुंतलापुरी चौराहे पर हरिओम झा के नेतृत्व में पुष्पहार पहनाकर प्रत्याशी सुमन शर्मा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व का स्वागत किया।
भागवत कथा स्थल पहुंचे वरिष्ठ नेता, आचार्य जी का किया स्वागत
नामांकन जमा करने के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्रीद्वय श्री नरेंद्र सिंह तोमर, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा प्रत्याशी श्रीमती सुमन शर्मा, प्रदेश महामंत्री श्री रणवीर रावत, प्रदेश मीडिया प्रभारी श्री लोकेंद्र पाराशर विवेक विहार स्थित भागवत कथा स्थल पहंचे और आचार्य जी का पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया।  madhyapradeshnewsdiary,todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews
======================Courtesy=======================

 

 

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.