• Sat. May 18th, 2024

मुख्यमंत्री चौहान ने खरगोन दंगा प्रभावित बेटी लक्ष्मी से की बात
todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnewsधूमधाम से विवाह आयोजन करने जिला प्रशासन को दिये निर्देश
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन में सांप्रदायिक दंगे से प्रभावित कुमारी लक्ष्मी मुछाल और उसके परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बेटी लक्ष्मी के विवाह के लिए जारी तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर जिला प्रशासन को इस संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिए।

उल्लेखनीय है कि कुमारी लक्ष्मी का 11 अप्रैल को विवाह तय था। सांप्रदायिक दंगों में 10 अप्रैल को लक्ष्मी के घर में लूटपाट हुई और विवाह का सामान उपद्रवियों द्वारा लूट लिया गया। लक्ष्मी के माता-पिता नहीं हैं, परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी बड़े भाई सतीश मुछाल पर है, जो वाहन चालक हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान को जैसे ही लक्ष्मी की स्थिति की जानकारी हुई, उन्होंने तत्काल जिला प्रशासन को लक्ष्मी के विवाह की समस्त व्यवस्थाएँ करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री अपनी ओर से भेजेंगे बेटी लक्ष्मी को उपहार

जिला प्रशासन द्वारा विवाह के आयोजन के साथ भेंट में दिए जाने वाले कपड़ों और बर्तन आदि की व्यवस्था की गई है। अब लक्ष्मी का विवाह 20 मई को होना तय हुआ है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा कि बेटी लक्ष्मी का विवाह धूमधाम से होगा और उनकी ओर से विशेष उपहार भी भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा निवास कार्यालय से की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से खरगोन कलेक्टर, जिला प्रशासन के अधिकारी और बेटी लक्ष्मी का परिवार खरगोन स्थित एनआईसी कक्ष से जुड़े। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सांप्रदायिक दंगों में क्षतिग्रस्त घरों की जल्द से जल्द मरम्मत कराने के निर्देश भी दिए।
============================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने खरगोन दंगा प्रभावित बेटी लक्ष्मी से की बात
todayindia,todayindia24,shivrajsinghchouhan,mpcm,mpnews,madhyapradeshnews

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *