• Fri. Apr 26th, 2024

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत की
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,kamla harris,prime minister narendra modi talk with kamla harris03 Jun, 2021
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज फोन पर अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत की।

उपराष्ट्रपति हैरिस ने प्रधानमंत्री को अपनी ‘ग्लोबल वैक्सीन शेयरिंग रणनीति’के तहत भारत सहित अन्य देशों को कोविड-19 टीके बनाने की अमेरिका की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

प्रधानमंत्री ने अमेरिका के निर्णय तथा हाल के दिनों में अमेरिकी सरकार, कंपनियों तथा अमेरिका स्थित भारतीय प्रवासी समुदाय से भारत को प्राप्त सहायता के सभी रूपों और एकजुटता के लिए उपराष्ट्रपति हैरिस की सराहना की।

दोनों नेताओं ने वैक्सीन मैन्यूफैक्चरिंग के क्षेत्र सहित अमेरिका और भारत के बीच स्वास्थ्य आपूर्ति श्रृंखला को सुदृढ़ बनाने के जारी प्रयासों पर चर्चा की। उन्होंने भारत-अमेरिका साझेदारी की क्षमता तथा महामारी के दीर्घकालिक स्वास्थ्य प्रभाव के समाधान में क्वाड वैक्सीन पहल को रेखांकित किया।

प्रधानमंत्री ने वैश्विक स्वास्थ्य स्थिति के सामान्य हो जाने के तुरंत बाद उपराष्ट्रपति हैरिस का भारत में स्वागत करने की उम्मीद जताई।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ बातचीत की
=============
courtesy
=============
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,kamla harris,prime minister narendra modi talk with kamla harris
24

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.