• Thu. May 2nd, 2024

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति श्री इमेनुएल मैक्रां के बीच टेलीफोन वार्ता

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति श्री इमेनुएल मैक्रां के बीच टेलीफोन वार्ता
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of indiaप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति श्री इमेनुएल मैक्रां के साथ आज (26 मई, 2021) टेलीफोन पर बात की।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोविड के खिलाफ भारत की कार्रवाई के सिलसिले में फ्रांस द्वारा दी गई सहायता के लिये राष्ट्रपति श्री मैक्रां को धन्यवाद दिया। दोनों नेताओं ने पारस्परिक हितों से सम्बंधित द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत भी की। उन्होंने हाल में सम्पन्न हुये भारत-यूरोपीय संघ नेतृत्व बैठक के सकारात्मक परिणामों पर संतोष व्यक्त किया। दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि संतुलित और समग्र मुक्त व्यापार तथा निवेश समझौतों पर बातचीत दोबारा शुरू की जाये। उन्होंने भारत-यूरोपीय संघ संपर्कता साझेदारी को स्वागत-योग्य कदम बताया।

दोनों नेताओं ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि हाल के वर्षों के दौरान भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी और गहरी व शक्तिशाली हुई है। उन्होंने सहमति व्यक्त की कि दोनों देश पोस्ट-कोविड युग में मिलकर काम करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी एक बार फिर राष्ट्रपति मैक्रां को भारत पधारने का न्योता दिया कि हालात सुधरते ही वे जल्द से जल्द भारत का दौरा करें।
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india
=========
courtesy
=========

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published.