• Fri. May 10th, 2024

छत्‍तीसगढ में माओवादी हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हमले पर दुख व्‍यक्‍त किया

छत्‍तीसगढ में माओवादी हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद, राष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने हमले पर दुख व्‍यक्‍त किया
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsछत्‍तीसगढ़ में सुकमा – बीजापुर जिलों के सीमावर्ती इलाके जगरगुंडा में माओवादी हमले में शहीद हुए सैनिकों की संख्‍या बढ़कर 22 हो गई है। एक जवान अभी तक लापता है। घात लगाकर किए गए इस हमले में 25 से ज्‍यादा सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे।

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल से बातचीत की और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह को हालात का जायजा लेने तुरंत घटनास्‍थल पर जाने का निर्देश दिया।

कल रात तक 30 घायल जवान बीजापुर जिला मुख्‍यालय लाए गए थे। इनमें से सात की हालत गंभीर होने के कारण उन्‍हें हेलिकॉप्‍टर से रायपुर ले जाया गया है। माओवादियों ने कल रात बीजापुर के जगरगुंडा इलाके में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों के संयुक्‍त दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था।

मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बलों के 21 जवान अब भी लापता हैं। अतिरिक्‍त बल घटनास्थल पर पहुंचकर लापता जवानों की तलाश में लगे हैं। इस बीच, स्‍थानीय लोगों का कहना है कि उन्‍होंने घटनास्‍थल पर 20 शव देखे हैं, जबकि मृतकों की आधिकारिक संख्‍या की पुष्टि अभी नहीं की गई है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ में माओवादियों के साथ मुठभेड में सुरक्षाबलों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। श्री कोविंद ने एक संदेश में शहीदों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि दुख की इस घडी में पूरा राष्ट्र उनके साथ है। राष्ट्रपति ने कहा कि शहीद जवानों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की हैं। एक ट्वीट में श्री मोदी ने कहा कि वीर शहीदों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी छत्तीसगढ़ में माओवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए बहादुर सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी है। एक संदेश में श्री शाह ने कहा कि राष्ट्र इन सुरक्षाकर्मियों की वीरता को कभी नहीं भुलाएगा। उन्होंने शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। गृह मंत्री ने कहा कि देश शांति और खुशहाली के दुश्मनों के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखेगा।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर सीमा पर शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की है। उन्होंने कहा कि जवानों ने पूरे साहस के साथ उग्रवादियों का मुकाबला किया । रक्षामंत्री ने कहा कि जवानों के इस बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।
================
Courtesy
================
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *