• Sat. May 4th, 2024

महाराष्ट्र , पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ में कोविड रोगियों की संख्या में वृद्धि
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsसरकार ने आज कहा है कि महाराष्‍ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्‍तीसगढ़ में कोविड संक्रमण के दैनिक मामलों में काफी वृद्धि हो रही है। महाराष्‍ट्र में एक दिन में सर्वाधिक 25 हजार 833 मामले सामने आये हैं। पंजाब में दो हजार 369 और केरल में एक हजार 899 मामले दर्ज किये गए।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया है कि केन्‍द्र सरकार विशेष रूप से उन सभी राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों के साथ संपर्क में हैं जहां कोरोना संक्रमण के रोजाना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। मंत्रालय का कहना है कि केन्‍द्र सरकार उनके साथ कोविड नियंत्रण तथा जन स्‍वास्‍थ्‍य उपायों की निरंतर समीक्षा कर रही है।

मंत्रालय ने कहा है कि राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों को उन सभी जिलों में कोविड जांच बढ़ाने की सलाह दी गई है जहां जांच कम कर दी गई थी।

संक्रमित व्‍यक्ति के संपर्क में आये कम से कम 20 व्‍यक्तियों का 72 घंटे के अंदर पता लगाने तथा गंभीर मामलों में पृथक आवास और शुरूआती उपचार की व्‍यवस्‍था करने की भी सलाह दी गई है। चिन्हित जिलों के उन इलाकों में निगरानी बढ़ाने तथा कंटेनमेंट का सख्‍ती से पालन करने को कहा गया है जहां मामले बढ़ रहे हैं।

हाल ही में केन्‍द्र सरकार ने महाराष्‍ट्र और पंजाब में बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोविड-19 के नियंत्रण और कंटेनमेंट उपायों में सहायता के लिए उच्‍चस्‍तरीय जन स्‍वास्‍थ्‍य दल इन राज्‍यों में भेजे थे। इससे पहले भी महाराष्‍ट्र, केरल, छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और जम्‍मू कश्‍मीर में उच्‍चस्‍तरीय टीमें भेजी गईं।
=============
Courtesy
=============
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *