बुरहानपुर के धूलकोट में बनेगा शासकीय महाविद्यालय

Latest

 

भोपाल : गुरूवार, अगस्त 11, 2016
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुरहानपुर जिले के आदिवासी बहुल ग्राम धूलकोट के अंत्योदय मेले में हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक देकर लगभग एक करोड़ 71 लाख के 3 निर्माण कार्य का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने धूलकोट में शासकीय महाविद्यालय, असीरगढ़ से पांडल्या टू-लेन रोड, आदिवासियों के धार्मिक-स्थल शिवा बाबा में सामुदायिक भवन और गाँव के माध्यमिक-स्तर के छात्रावास का उन्नयन उच्चतर माध्यमिक स्तर में करने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि अभी तक आदिवासी विद्यार्थियों को आईआईटी और आईआईएम में अध्ययन के लिये प्रदेश सरकार मदद कर रही है। निकट भविष्य में आदिवासियों के साथ सभी वर्ग के गरीब विद्यार्थी को भी इन उच्च शिक्षण संस्थाओं में अध्ययन के लिये प्रदेश सरकार मदद करेगी।

मुख्यमंत्री ने धूलकोट में लगभग 87 लाख रुपये के नये प्री-मेट्रिक बालक छात्रावास, 57 लाख रुपये के कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास और 27 लाख रुपये के होम्योपैथिक औषधालय भवन का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर ग्रामीणों को स्वच्छता का संकल्प भी दिलवाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान का श्री टकल सिंह आदिवासी ने साफा बाँधकर सम्मान किया। एक अन्य आदिवासी श्री गोविंद बर्डे ने तीर-कमान भेंट किये।

हितग्राहियों को कृषि विभाग की ओर से स्प्रे-पम्प, अंत्यावसायी समिति द्वारा टेंट व्यवसाय स्थापित करने के लिये 2 लाख का चेक, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में गैस कनेक्शन, लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र, आँगनवाड़ी कार्यकर्त्ता के सराहनीय काम के लिये प्री-स्कूल किट, वनाधिकार पट्टे, मुख्यमंत्री आवास मिशन में आवास निर्माण के लिये सहायता, पशुपालन विभाग की वत्स-पालन सहायता योजना की सहायता राशि के चेक प्रदाय किये गये।

सांसद श्री नंदकुमार सिंह चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गायत्री पाटीदार और महापौर श्री अनिल भोंसले उपस्थित थे।

Leave a Reply