• Sun. Sep 29th, 2024

किरण बेदी को पुद्दुचेरी के उपराज्यपाल के पद से हटाया, तेलंगाना की राज्यपाल को अतिरिक्त प्रभार सौंपा
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,kiran bediतेलंगाना की राज्यपाल डॉक्टर तमिलसाई सौन्दरराजन को केन्द्रशासित प्रदेश पुद्दुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में राष्ट्रपति ने डॉक्टर किरण बेदी को पुद्दुचेरी के उपराज्यपाल का पद छोड़ने का निर्देश दिया है। नियमित व्यवस्था होने तक तेलंगाना की राज्यपाल डॉक्टर तमिलसाई सौन्दरराजन को पुद्दुचेरी के उपराज्यपाल का प्रभार सम्भालने के लिए कहा गया है।

इस बीच, पुद्दुचेरी में कांग्रेस के चार सदस्यों के इस्तीफे और एक सदस्य को अयोग्य करार दिए जाने के बाद वी. नारायणसामी की सरकार अल्पमत में आ गई है। सरकार का कार्यकाल आठ जून को समाप्त हो रहा है। राज्य में अचानक बदले घटनाक्रम के बाद विपक्ष ने कहा है कि सरकार बहुमत खो चुकी है और मुख्यमंत्री पद से वी. नारायणसामी के इस्तीफे की मांग की है। 33 सदस्यों वाली पुद्दुच्चेरी विधानसभा में विपक्ष के 14 सदस्य हैं। हालांकि श्री नारायणसामी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए दावा किया है कि उनकी सरकार को अभी भी बहुमत प्राप्त है।
==========
courtesy
==========
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,kiran bedi

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *