• Mon. May 6th, 2024

अमरीका में अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaअमरीका में अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। अमरीकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने ट्वीटर पर कोविड महामारी का पहला टीका दिये जाने की घोषणा की। खाद्य और औषधि प्रशासन – एफ.डी.ए. की अनुमति के बाद न्यूयार्क में आईसीयू की नर्स सैंड्रा लिंडसे को देश का पहला टीका लगाया गया। अमरीका में एफ.डी.ए. ने शुक्रवार को फाइजर की कोविड वैक्सीन बायोएनटेक को आपात उपयोग की अनुमति दी थी। फाइज़र इंक और उसके जर्मन सहयोगी बायोएनटेक की वैक्सीन की शिपमेंट अमरीका के सभी अस्पतालों में पहुंचनी शुरू हो गई है। ब्रिटेन सहित कई अन्य देशों में भी वैक्सीन के आपात उपयोग की स्वीकृति दी है जहां पिछले सप्ताह टीकाकरण शुरू हुआ।

अमरीकी टीकाकरण कार्यक्रम का उद्देश्य अगले वर्ष अप्रैल तक लगभग 10 करोड़ लोगों को कोविड का टीका लगाना है। देश में कोविड-19 महामारी से लगभग तीन लाख लोगों की मृत्यु हुई है। जो विश्व में अब तक सबसे अधिक है।
===============
courtesy
===============
अमरीका में अब तक का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

aum

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *