Khaskhabar-13 October 2021

Khaskhabar-13 october 2021
todayindia,todayindia news,today india

भारत को गति, शक्ति देगा “गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान”: प्रधानमंत्री मोदी
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में आत्म-निर्भर भारत के निर्माण के संकल्प के साथ हम अगले 25 वर्षों के भारत की बुनियाद रख रहे हैं। “पी.एम. गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान” भारत के इसी आत्म बल और आत्म-विश्वास को आत्म-निर्भरता के विजन तक ले जाने वाला है। यह प्लान 21वीं सदी के भारत को गति एवं शक्ति देगा। “नेक्स्ट जनरेशन इन्फ्रास्ट्र-क्चर और मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी” से देश को गति शक्ति मिलेगी। अधोसंरचना से जुड़ी सरकारी नीतियों में योजना निर्माण से लेकर क्रियान्वयन कर तक को यह प्लान गति देगा। सरकार के प्रोजेक्ट समय-सीमा में पूरे हों, इसके लिए यह प्लान सही जानकारी और सटीक मार्ग-दर्शन प्रदान करेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज प्रगति मैदान दिल्ली में आयोजित “प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान” कार्यक्रम में मिंटो हॉल, भोपाल से वर्चुअली सम्मिलित हुए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मिंटो हाल में राज्य स्तरीय “कॉन्फ्रेंस ऑन मल्ट इन्फ्रा-स्ट्रक्चर कनेक्टिविटी” का शुभारंभ भी किया।
==============================================================
राष्ट्रपति द्रास में जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे
राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद 14 और 15 अक्टूबर, 2021 को लद्दाख और जम्मू और कश्मीर का भ्रमण करेंगे।

राष्ट्रपति 14 अक्टूबर, 2021 को सिंधु घाट, लेह में सिंधु दर्शन पूजा करेंगे। वह शाम को ऊधमपुर में सैनिकों के साथ संवाद भी करेंगे।

15 अक्टूबर, 2021 को राष्ट्रपति द्रास स्थित कारगिल वार मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और अधिकारियों व जवानों के साथ संवाद करेंगे।
===============================================================
प्रधानमंत्री ने दुर्गा अष्टमी पर सभी को शुभकामनाएं दीं
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्गा अष्टमी के अवसर पर सभी को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मां दुर्गा का आशीर्वाद हम पर हमेशा बना रहे और उनका आशीर्वाद हमारे समाज में प्रसन्नता और खुशहाली की भावना को आगे बढ़ाए।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा;

महाष्टमी की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां महागौरी के पूजन का विधान है। उनके आशीर्वाद से हर किसी का जीवन रोशन हो।
===============================================================
मुख्यमंत्री चौहान ने सप्तपर्णी का पौधा लगाया
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने श्यामला हिल्स पर स्मार्ट पार्क में सप्तपर्णी का पौधा लगाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान अपने संकल्प पर क्रम में प्रतिदिन एक पौधा लगाते हैं। सप्तपर्णी, एक सदाबहार औषधीय वृक्ष है, जिसका आयुर्वेद में बहुत महत्व है।
===============================================================
देश का इतिहास राष्ट्रभक्तों की गाथाओं से भरा है: राज्यपाल पटेल
राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने डाक विभाग द्वारा फिलैटली दिवस पर मध्यप्रदेश के 6 अनसुने नायक-नायिकाओं पर जारी विशेष आवरण और विरूपण मुहर का अनावरण आज राज भवन में किया।

राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल ने कहा कि हमारे देश का इतिहास ऐसे राष्ट्रभक्तों की गाथाओं से भरा है, जिन्होंने अपने तप और त्याग से देश को नई दिशा दी है। ऐसे नायक-नायिकाओं के सम्मान से समाज को प्रेरणा और प्रोत्साहन मिलता है। भावी पीढ़ी को समाज, प्रदेश और देश की सेवा का संकल्प और प्रेरणा मिलती है।
===============================================================
Khaskhabar-13 October 2021
todayindia,todayindia news,today india