स्व. श्री नंदू भैय्या के सपनों को साकार किया जायेगा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

स्व. श्री नंदू भैय्या के सपनों को साकार किया जायेगा : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
todayindia,mpnews,shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,madhyapradesh news,todayindianews,24,#today india,madhyapradeshnewsdiary,madhyapradeshnewsdiaryशाहपुर में जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सांसद स्व. श्री नंदकुमार सिंह चौहान के बताये मार्ग पर चलकर हम प्रदेश को समृद्ध और विकसित बनाते रहेंगे। स्व. श्री नंदू भैय्या बिरले व्यक्तित्व के धनी थे। आज वे भले ही भौतिक रूप से हमाने साथ नहीं है, परंतु उनके विचार एवं आदर्श हमारे साथ हैं। कभी सोचा नहीं था कि इतनी जल्दी वे हमारा साथ छोड़ देंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व. श्री नंदू भैय्या ने निमाड़ क्षेत्र में सिंचाई, सड़कों के निर्माण, स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि क्षेत्र में और मेडिकल कॉलेज सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के विस्तार और विकास की नई इबारत लिखी है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज बुरहानपुर जिले के शाहपुर में सांसद स्व. श्री नंदकुमार सिंह चौहान की जयंती पर आयोजित स्मृति संस्मरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हमें दुख है कि नंदू भैय्या हमारे बीच में नहीं है। उन्होंने साथ निभाने का वचन दिया था, परंतु अकेला छोड़कर जल्दी ही चले गये। उनके सपनों को साकार किया जायेगा। विकास करेंगे, उनके अनुरूप जनता को भरपूर प्यार देंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मैं जिम्मेदारी लेता हूँ कि स्व. श्री नंदू भैय्या के सपनों को साकार किया जायेगा। नंदू भैया जैसे कुशल जननेता की प्रबल इच्छा शक्ति के परिणामस्वरूप क्षेत्र में विकास हुआ है। उन्होंने निमाड़ क्षेत्र को आदर्श बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बुरहानपुर के किसान मेहनती है। यहाँ फूड प्रोसेसिंग से लेकर खेती-किसानी को लाभ का धंधा बनाने में कोई कमी नहीं आने देंगे। जिले में रोजगार के साधन विकसित करने उद्योग विकास को आगे बढ़ाने एवं संकट के इस दौर में भी बेहतर से बेहतर कार्य करने का प्रयास जारी रहेगा।

कार्यक्रम में वर्चुअल शामिल हुए सांसद श्री वी.डी. शर्मा ने कहा कि विश्वास ही नहीं होता कि श्री नंदू भैय्या हमारे बीच में नहीं है। वे विकास पुरूष थे। सहजता एवं सरलता की प्रतीक थे और जन-जन से जुड़े हुए थे। उनसे जीवन में बहुत सीखने को मिला। उनके अधूरे कार्यों को हम सब मिलकर पूरा करेंगे। खण्डवा विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा ने कहा कि स्व. श्री नंदू भैय्या व्यक्ति नहीं संस्था थे। विकास के लिये उन्होंने आजीवन अथक परिश्रम किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्व. श्री नंदू भैय्या की समाधि-स्थल पर पहुँचकर श्रृद्धा-सुमन अर्पित किये और परिजन को ढाँढस बंधाया। मुख्यमंत्री ने स्व. श्री नंदू भैय्या की स्मृति में पौधा भी रोपा और रक्तदान शिविर एवं स्व. श्री नंदू भैय्या की स्मृति में लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस, विधायक सर्वश्री ठा. सुरेन्द्र सिंह, सुमित्रा कास्डेकर, नारायण पटेल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
todayindia,mpnews,shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,madhyapradesh news,todayindianews,24,#today india,madhyapradeshnewsdiary,madhyapradeshnewsdiary