सुधारों को लागू करने में म.प्र. की सक्रियता अच्छी लगी -प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का ट्वीट

सुधारों को लागू करने में म.प्र. की सक्रियता अच्छी लगी -प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का ट्वीट
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,mpnews,madhyapradesh news प्रदेश को मिली अतिरिक्त ऋण सुविधा से जन-कल्याण के कामों में मिली मदद – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट सुधारों को लागू करने में मध्यप्रदेश की सक्रियता की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में सुधारों के लागू होने से जहाँ लोगों को बहुत मदद मिलेगी, वहीं राज्य का भी तेजी से विकास होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी विजनरी लीडर हैं।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी में जनता की सेवा करने की ललक है और वे राष्ट्र के नव-निर्माण के लिये कुशलतापूर्वक जन-हितकारी निर्णय लेते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कोविड-19 की विषम परिस्थितियों के बावजूद आत्म-निर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया, जो उनकी जनता के कल्याण एवं विकास के प्रति तड़प और दूरदर्शिता दर्शाता है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आत्म-निर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत राज्यों को वर्ष 2020-21 के लिये अतिरिक्त 2 प्रतिशत जीएसडीपी की अनुमति दी गई, एक प्रतिशत पर आर्थिक सुधारों की शर्त जोड़ी गई थी। प्रधानमंत्री के इस निर्णय से राज्यों को अतिरिक्त ऋण की सुविधा से जन-कल्याण के कार्य करने में मदद मिली और वे देश की अर्थ-व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अधिक योगदान दे सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की दूरदर्शी पहल से नागरिकों के ‘इज ऑफ लिविंग” में अभूतपूर्व सकारात्मक बदलाव आया है। प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा बताये गये सुधारों में से मध्यप्रदेश ने तीन सुधार पूरी तरह से लागू कर दिये। चौथे सुधार का एक घटक लागू किया, जिसमें एक प्रतिशत से 0.09 प्रतिशत अतिरिक्त ऋण का लाभ मध्यप्रदेश को मिला।
narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,shivrajsinghchouhan,mpcm,madhyapradesh chiefminister,chiefminister of madhyapradesh,mpnews,madhyapradesh news