रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनास्थल का दौरा किया

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पश्चिम बंगाल में न्यू दोमोहानी रेलवे स्टेशन के पास दुर्घटनास्थल का दौरा किया
#today india,#today india news,#today india headlines,#today india highlights,#onlinenews,#today,snews,#livenews,#indianewsheadlines,#latestnewstoday,#todaynewsheadlinesindia,#todayindia24रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने आज अन्‍य अधिकारियों तथा स्‍थानीय प्रशासन के साथ पश्चिम बंगाल में न्‍यू डोमाहानी रेलवे स्‍टेशन का दौरा किया जहां कल गुवाहाटी बीकानेर एक्‍सप्रेस रेलगाड़ी पटरी से उतर गई थी। अलीपुरद्वार और न्‍यू जलपाईगुड़ी से रेलगाड़ियां बचाव कार्यों में सहयोग के लिए दुर्घटनास्‍थल पर पहुंच गई हैं। रेल मंत्री ने अस्‍पतालों का भी दौरा किया जहां घायलों को भर्ती कराया गया है। जलपाईगुड़ी की जिला मजिस्‍ट्रेट मोमिता गोदारा ने बताया कि अब त‍क 7 शव बरामद कर लिए गए हैं और 80 लोग घायल हैं। इस बीच घटना के उच्‍चस्‍तरीय रेल सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए है। रेलवे ने दो हेल्‍पलाइन नंबर जारी किए हैं। नंबर हैं – 03612731622 and 03612731623.
रेलवे के सूत्रों के अनुसार रेलगाड़ी लगभग शाम 5 बजे न्‍यू डोमोहानी स्‍टेशन से रवाना हुई और न्‍यू डोमाहानी तथा मयनगुरी खंड के बीच पहुंचते ही पटरी से उतर गई। लेागों को सुरक्षित निकालने का काम पूरा कर लिया गया है। 290 फंसे यात्रियों को लेकर एक विशेष रेलगाड़ी कल रात लगभग 10 बजे दुर्घनास्‍थल से गुवाहाटी के लिए रवाना हुई।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने मृतकों के परिजन के लिए पांच-पांच लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों के लिए 25-25 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री वैष्‍णव से कल शाम बात कर पूरी स्थि‍ति की जानकारी ली। ट्वीट संदेश में श्री मोदी ने कहा कि उनकी संवदेनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। उन्‍होंने घायलों के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की।
==========================Courtesy=============================
#today india,#today india news,#today india headlines,#today india highlights,#onlinenews,#today,snews,#livenews,#indianewsheadlines,#latestnewstoday,#todaynewsheadlinesindia,#todayindia24