मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कृषि कानून की कॉपी फाड़ी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में कृषि कानून की कॉपी फाड़ी
aaj din bhar ki khas khabren 17/12/20,headlines 17/12/20,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaकृषि कानून मसले पर चर्चा के लिए गुरुवार को दिल्ली विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया गया। इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कृषि कानूनों की कॉपी फाड़ दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महामारी के दौरान इन कानूनों को पास कराने की क्या जरूरत थी। वे बोले, ‘ऐसा पहली बार हुआ है कि राज्यसभा में वोटिंग के बिना ही तीन कानून पास कर दिए गए। मैं इन कानूनों की कॉपी फाड़ता हूं और केंद्र से अपील करता हूं कि अंग्रेजों से बदतर ना बनें।’
मैं सबसे पहले इस देश का नागरिक हूं, मुख्यमंत्री बाद में। विधानसभा तीनों कानूनों को खारिज करती है और केंद्र सरकार को किसानों की मांगों को स्वीकार करना चाहिए।
================================================================
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। गुरुवार को उनके ऑफिस की तरफ से जारी बयान में यह जानकारी दी गई। बयान में कहा गया- राष्ट्रपति गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
================================================================
देश में कोविड-19 से स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर 95.31 प्रतिशत हुई
=================================================================
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा खरीद परिषद-डी ए सी की बैठक में आज स्‍वदेशी उद्योगों से 27 हजार करोड़ रुपये के उपकरण खरीद के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। डीएसी ने 28 हजार करोड़ रुपये की कुल लागत की भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना द्वारा विभिन्न आवश्यक हथियारों, प्लेटफार्मों, उपकरणों और सिस्‍टम के खरीद प्रस्तावों को भी मंजूरी दी।
================================================================
एडिलेड में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के साथ पहले डे-नाइट क्रिकेट टेस्‍ट मैच में पहले दिन का खेल समाप्‍त होने तक छह विकेट पर 233 रन बनाए
=================================================================भारत के नए संचार उपग्रह सी.एम.एस.-01 का आज पीएसएलवी सी-50 यान से सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया गया और वह अंतरिक्ष के कक्ष में स्‍थापित हो गया। आज श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केन्‍द्र से इसका प्रक्षेपण तीन बजकर 41 मिनट पर किया गया। यह अभियान केवल 21 मिनट में ही पूरा हो गया।
================================================================
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने गन्ना किसानों के लिए तीन हजार पांच सौ करोड़ रुपये की सहायता को भी मंजूरी दी है। कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में 60 लाख टन चीनी निर्यात पर 6 हजार रुपये प्रति टन की दर से सब्सिडी देने का फैसला किया गया। सब्सिडी का यह पैसा गन्ना किसानों के खातों में जमा होगा। सूचना और प्रसारण मंत्री  प्रकाश जावडेकर ने बताया कि इसका लाभ पांच करोड़ किसानों और पांच लाख श्रमिकों को होगा।
================================================================
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत को अगले वर्ष होने वाले जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस सिलसिले में एक पत्र लिखा है। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमनिक राब ने कल प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की और उन्हें पत्र सौंपा।
================================================================= आस्‍ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्‍ट क्रिेकेट श्रृंखला में एडिलेड में खेले जा रहे पहले मैच में भारत ने चाय के विश्राम तक तीन विकेट पर 107 रन बना लिये थे। विराट कोहली 39 और अजिंक्‍य रहाणे दो रन बनाकर क्रीज़ पर थे। चेतेश्‍वर पुजारा ने 43 और मयंक अग्रवाल ने 17 रन बनाये। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी का फैसला किया। श्रृंखला का पहला मैच गुलाबी गेंद से खेला जा रहा है। इससे पहले आस्‍ट्रेलिया ने एक दिवसीय श्रृंखला जीती थी जबकि भारत ने ट्वेंटी-20 श्रृंखला में जीत दर्ज की थी।
=================================================================
केन्‍द्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने रक्षा मामलों की संसदीय समिति की बैठक के दौरान बाहर चले जाने के कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कदम को संसदीय प्रणाली और संवैधानिक संस्‍थानों का अपमान बताया है।
=================================================================
पंजाब में सीमा सुरक्षा बल- बीएसएफ ने आज तडके पाकिस्‍तान से लगी सीमा के निकट दो आतंकवादियों को मार गिराया। सरकारी सूत्रों ने बताया कि घने कोहरे के आड में हथियारों से लैस ये आतंकवादी तडके करीब ढाई बजे अटारी सीमा के निकट राजतल चौकी के क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश में थे तभी सुरक्षा बलों ने उन्‍हें मार गिराया। मुठभेड स्‍थल से एक एके 47 राइफल और हेरोइन के दो पैकेट भी बरामद किए गए हैं। वरिष्‍ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और छानबीन जारी है।
=================================================================देश में पिछले 24 घंटे में लगभग 11 लाख 59 हजार कोविड नमूनों की जांच की गई। अब तक करीब 15 करोड 78 लाख नमूनों की जांच की गई हैं। जांच सुविधाओं में निरन्‍तर वृद्धि की गई है। इस समय दैनिक जांच क्षमता 15 लाख हो गई है।
================================================================भारतीय जनता पार्टी की गुजरात इकाई ने तीन नये कृषि कानूनों के बारे में लोगों को जागरूक करने के उद्देश्‍य से अगले तीन दिनों में दस किसान सम्‍मेलन आयोजित करने की योजना बनाई है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्‍ता ने आज अहमदाबाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मुददे पर देशभर में लोगों को जागरूक करने के लिए पार्टी हाई कमान की ओर से मिले निर्देश के संदर्भ में यह फैसला किया गया है। उन्‍होंने बताया कि इस दौरान दस संवाददाता सम्‍मेलन भी आयोजित किये जायेंगे।
=================================================================
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी कल मध्‍यप्रदेश सरकार द्वारा आयोजित होने वाले किसान कल्‍याण कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से राज्‍य के किसानों को संबोधित करेंगे। इस योजना के अन्‍तर्गत किसानों के बैंक खातों में लगभग एक हजार छह सौ करोड़ रूपये जमा कराए जाएंगे। इसके तहत पशु पालकों को भी लाभ पहुंचाया जायेगा। इस कार्यक्रम के अन्‍तर्गत किसान क्रेडिट कार्ड भी वितरित किए जायेंगे।
=================================================================
courtesy
========================
aaj din bhar ki khas khabren 17/12/20,headlines 17/12/20,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india