मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में निवेश के लिए बनाया जा रहा सकारात्मक वातावरण- मुख्यमंत्री(Kamal Nath)कमल नाथ(todayindia)

दावोस में ‘इन्वेस्ट मध्यप्रदेश’(Invest Madhyapradesh) कॉन्फ्रेंस में उद्योगपतियों ने प्रदेश में निवेश का दिया भरोसा(todayindia)मुख्यमंत्री कमल नाथ(Kamal Nath) ने कहा है कि ‘निवेश की मांग नहीं की जा सकती। निवेश को बेहतर प्रबंधन के साथ निमंत्रित किया जा सकता है। निवेश को निमंत्रित करने के लिए प्रदेश में सकारात्मक माहौल बनाने की आवश्यकता होती है। हम मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) में ऐसा वातावरण तैयार कर रहे हैं, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश को आकर्षित किया जा(todayindia)(todayindia)सके। हम प्रदेश में निवेश और बिजनेस को सरल,
सुगम और लाभकारी बनाने पर काम कर रहे हैं।” मुख्यमंत्री श्री नाथ दावोस में सीआईआई(CII) और मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) सरकार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित ‘इन्वेस्ट मध्यप्रदेश’(Invest Madhyapradesh)कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कान्फ्रेंस में प्रतिभागी उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उद्योगपतियों को बिजनेस के लिए सबसे बेहतर परिस्थितियाँ औऱ माहौल उपलब्ध कराएंगे।
कॉन्फ्रेंस में दुबई लूलू ग्रुप के एम ए युसूफ अली ने मुख्यमंत्री श्री नाथ को विश्वास दिलाया कि कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश में कंवेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। वेलस्पन ग्रुप के श्री बी.के. गोयनका ने जलापूर्ति एवं आधारभूत संरचना में निवेश का भरोसा दिया। ट्राईडेंट ग्रुप के श्री राजिंदर गुप्ता ने प्रदेश में शीघ्र ही टेक्सटाइल क्षेत्र में निवेश करने का आश्वासन दिया, जिसमें 10 हजार लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएँ पैदा होंगी।(todayindia)

मुख्य सचिव श्री एस.आर. मोहंती ने सभी उद्योगपतियों का स्वागत करते हुए ‘इंवेस्टमेंट इन मध्यप्रदेश’(Invest Madhyapradesh) विषयक प्रेजेंटेशन दिया। प्रेजेंटेशन में उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश की संभावनाओं और अनुकूल वातावरण की विस्तार से जानकारी दी गयी। कॉन्फ्रेंस में हेल्थ केयर, शिक्षा, निर्माण सहित विभिन्न क्षेत्रों के उद्योगपति शामिल हुए।(todayindia)