भारत किसी भी तरह के आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है- रक्षा मंत्री

भारत किसी भी तरह के आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है- रक्षा मंत्री
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaरक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश अपने ऊपर किसी भी तरह के आक्रमण का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है। हैदराबाद के पास डुंडीगल में आज वायु सेना अकादमी की पासिंग आउट परेड को संबोधित करते हुए उन्‍होंने वायु सेना में शामिल होने वाले नये अधिकारियों से कहा कि वे युद्ध की बदलती हुई रणनीतियों और चुनौतियों को लेकर सजग रहें तथा नई तकनीक के प्रयोग में अपने को सक्षम बनायें।

भारत और चीन के बीच हाल के सीमा संघर्ष का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि भारत हमेशा से शांति प्रिय देश रहा है लेकिन यदि कोई हमारी सीमाओं के साथ छेड़छाड़ करेगा तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा। रक्षामंत्री ने वायु सेना की सेवाओं की सराहना करते हुए कहा कि सेनाओं के लिए जरूरी वस्‍तुओं की आपूर्ति में इसने उल्‍लेखनीय कार्य किया है। इस पासिंग आउट परेड में वायु सेना के 97 कैडेटों को कमीशन प्रदान किया गया। तीन विदेशी कैडेटों ने भी सफलतापूर्वक यह प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा किया।
=================
courtesy
=================
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india