भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम जारी, चार देशों की करेगा मेजबानी

भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम जारी, चार देशों की करेगा मेजबानी
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsआगामी 2021-22 का घरेलू सीजन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी चुनौतीपुर्ण और व्यस्त रहने वाला है। आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम चार देशों की मेजबानी करेगी। इस दौरान टीम एक के बाद 4 घरेलू सीरीज खेलेगी। बीते सोमवार 20 अगस्त को हुई बीसीसीआई की अपेक्स कॉउंसिल की बैठक में भारतीय टीम का घरेलू कार्यक्रम जारी किया। इसमें टीम इंडिया न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ घर में सीरीज खेलेगी। टीम इंडिया के इस सत्र की शुरूआत न्यूजीलैंड के साथ टी-20 सीरीज के साथ होगी, जबकि इसका समापन जून 2022 में दक्षिण अफ्रीका के साथ टी-20 श्रृंखला के साथ होगा। इस दौरान भारतीय टीम कुल चार टेस्ट, तीन वनडे और 14 टी-20 खेलेगी।

न्यूजीलैंड के साथ तीन टी-20 और दो टेस्ट

अक्टूबर में आयोजित होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखलाएं खेली जायेंगी। टी-20 मैचों का आयोजन जयपुर, रांची और कोलकाता में होगा, जबकि टेस्ट मैच कानपुर और मुंबई में खेले जायेंगे। यह श्रृंखला 17 नवंबर से शुरू होगी और इसका समापन 7 दिसंबर को होगा।

वेस्टइंडीज के साथ तीन टी-20 और तीन वनडे

वेस्टइंडीज की टीम फरवरी 2022 में भारत दौरे पर आएगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरे की शुरूआत 6 फरवरी को होगी। वनडे मैचों का आयोजन अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में होगा, जबकि टी-20 मैचों का आयोजन कटक, विशाखापत्तनम और त्रिवेंद्रम में होगा। इस दौरे का समापन 20 फरवरी को होगा।

श्रीलंका के साथ दो टेस्ट और तीन टी-20

वेस्टइंडीज के दौरे के बाद श्रीलंकाई टीम फरवरी 2021 में भारत का दौरा करेगी और इस दौरान दो टेस्ट मैच और तीन टी-20 की सीरीज खेलेगी। टेस्ट मैचों का आयोजन बेंगलुरू और मोहाली में, जबकि टी-20 मैचों का आयोजन मोहाली, धर्मशाला और लखनऊ में किया जायेगा। इस दौरे का समापन 18 मार्च को होगा।

दक्षिण अफ्रीका के साथ पांच टी-20

जून 2022 में दक्षिण अफ्रीकी टीम पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलने भारत आएगी। इन मैचों का आयोजन चेन्नई, बेंगलुरु, नागपुर, राजकोट और दिल्ली में होगा। इस दौरे का समापन 19 जून को होगा।
=============================Courtesy==========================
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news