ब्रिटेन में, कोविड महामारी की निगरानी के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत यात्रा स्थगित की Air

ब्रिटेन में, कोविड महामारी की निगरानी के मद्देनजर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत यात्रा स्थगित की
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की इस महीने के अंत में होने वाली भारत यात्रा स्थगित कर दी गई है। श्री जॉनसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और ब्रिटेन में महामारी की स्थिति का जिक्र किया। उन्‍होंने भारत आने में असमर्थता व्यक्त करते हुए खेद प्रकट किया।

श्री जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में राष्ट्रीय लॉकडाउन की स्‍थ‍िति है और नए प्रकार का कोरोना वायरस जिस गति से फैल रहा है, उसे देखते हुए इस समय उनका अपने देश में ही रहना आवश्यक है, इससे वह देश के भीतर वायरस की स्थिति पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता तथा भारत-ब्रिटेन के बीच निकट सहयोग जारी रखने पर भी बल दिया।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने कहा कि वह जी-7 शिखर सम्मेलन से पहले तथा 2021 की पहली छमाही के दौरान भारत की यात्रा करने की आशा करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे।
============
courtesy
============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india