प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित किया

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश के किसानों को संबोधित किया
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaप्रधानमंत्री ने कहा कि मौजुदा सरकार ने पिछले 6 वर्ष में किसानों के कल्याण के लिए कई उपाय किये हैं। किसानों की सहायता के लिए उनके खाते में बड़ी राशि अंतरित की गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को किसान क्रेटिड कार्ड की सुविधा दी जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भंडारण सुविधाएं बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों की प्रगति के लिए उन्हें आधुनिक सुविधाएं भी दी जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि नये कृषि कानूनों को लेकर किसानों को गुमराह किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि देश के किसान, किसानों संगठन, कृषि विशेषज्ञ, कृषि अर्थशास्त्री, कृषि वैज्ञानिक, और प्रगतिशील किसान भी लगातार कृषक्षेत्र में सुधार की मांग करते रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये कृषि सुधार कानून रातों-रात नहीं आए।

अगर आज देश के सभी राजनीतिक दलों के पुराने घोषणापत्र देखे जाएं, उनके पुराने बयान सुने जाएं, पहले जो देश की कृषि व्यवस्था संभाल रहे थे उनकी चिट्ठियां देखीं जाएं, तो आज जो कृषि सुधार हुए हैं, वो उनसे अलग नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य को लेकर भी किसानों को गुमराह किया जा रहा है, जबकि सरकार इसे बढ़ावा दे रही है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने न सिर्फ न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य में वृद्धि की, बल्कि अधिक मात्रा में किसानों से उनकी अपज खरीदी है।

उन्‍होंने कहा कि इसका सबसे बड़ा लाभ ये हुआ है कि किसानों के खाते में पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा पैसा पहुंचा है। ये इस बात का सबूत है कि ये सरकार न्‍यूनतम समर्थन मूल्‍य समय-समय पर बढ़ाने को कितनी तवज्जो देती है, कितनी गंभीरता से लेती है।
===============
courtesy
===============
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india