प्रधानमंत्री ने लोगों से जनऔषधि केंद्रों से किफायती दवाएं खरीदने का आग्रह किया

प्रधानमंत्री ने लोगों से जनऔषधि केंद्रों से किफायती दवाएं खरीदने का आग्रह किया
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india newsप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने लोगों से जन औ‍षधि केन्‍द्रों की दवाओं का उपयोग करने का आग्रह करते हुए कहा है कि इन केन्‍द्रों के जरिए लोगों ने नौ हजार करोड़ रुपये की बचत की है। जन औषधि दिवस समारोह को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जन औषधि योजना से गरीबों को दवाओं की ज्‍यादा कीमतों से बड़ी राहत मिली है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश में एक हजार से अधिक जन औषधि केन्‍द्र महिलाएं संचालित कर रही हैं। इस अवसर पर श्री मोदी ने शिलाँग में नॉर्थ ईस्टर्न इंदिरा गाँधी रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ एण्‍ड मेडिकल साइंसेस में सात हजार पांच सौवां जन औषधि केन्‍द्र राष्‍ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्‍वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 75 जिलों में जन औषधि केन्‍द्र खोले जाएंगे।
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने योग को अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर पहचान दिलाई। उन्‍होंने कहा कि कोविड टीकाकरण के मामले में भारत न केवल अपनी मदद कर रहा है बल्कि दूसरे देशों की भी सहायता कर रहा है।(courtesy)
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india