प्रधानमंत्री ने कहा कि करोड़ो किसान फसल बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि करोड़ो किसान फसल बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaप्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना देश के मेहनती किसानों को मौसम संबंधी अनिश्चिताओं के जोखिम से बचा कर उनके आर्थिक हितों के संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

उन्होंने कहा कि करोड़ो किसान अपने फायदे की इस बीमा योजना का लाभ उठा रहे हैं। वे उत्तराखंड में नैनीताल के श्री खीमानंद के पत्र का उत्तर दे रहे थे, जिन्होंने नरेन्द्र मोदी ऐप पर श्री मोदी को इस फसल बीमा योजना के पांच साल सफलता पूर्वक पूरे होने पर बधाई दी थी।

किसान कल्याण के सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने लिखा है कि इस फसल बीमा योजना ने पिछले पांच वर्षों में पारदर्शी तरीके से अनेक बीमा दावे निपटाए हैं और यह किसानों के कल्याण के सरकार के संकल्प की मिसाल बन गई है।

उन्होंने कहा कि इस बीमा योजना का दायरा काफी बढ़ गया है और इसके रास्ते में आ रही बाधाओं को दूर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अपने उत्तर में श्री मोदी ने अपने विचार साझा करने के लिए श्री खीमानंद के प्रति आभार व्यक्त किया है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी व्यस्त दैनिक दिनचर्या रहती है लेकिन फिर भी वे पत्र लिखने वालों को उत्तर देने के लिए समय निकाल लेते हैं।
============
courtesy
=============
narendra modi,pm narendra modi,primeminister of india,narendra modi news,narendra modi twitter,todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india