प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का आज 71वां जन्‍मदिवस। देशभर में इस अवसर पर कई कार्यक्रम का आयोजन

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का आज 71वां जन्‍मदिवस। देशभर में इस अवसर पर कई कार्यक्रम का आयोजन
Happybirthday,pmindia,narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews,today india,todayindialiveप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का आज 71वां जन्‍मदिवस है। देशभर में इस अवसर पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। श्री कोविंद ने एक ट्वीट संदेश में उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की और कहा कि श्री मोदी अहर्निश सेवामहे की भावना के साथ राष्ट्र की सेवा करते रहेंगे।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी हैं। एक ट्वीट में, श्री नायडू ने कहा कि श्री मोदी की असाधारण दृष्टि, अनुकरणीय नेतृत्व और समर्पित सेवा से देश का सर्वांगीण विकास हुआ है। उपराष्ट्रपति ने श्री मोदी के लंबे, स्वस्थ और सुखी जीवन की कामना की।

गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिवस पर बधाई दी है। श्री शाह ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश को न केवल समय से पहले सोचने और उसे पूरा करने का रास्ता ही नहीं दिखाया बल्कि उसे साकार भी किया। श्री शाह ने कहा कि श्री मोदी के रूप में देश को एक मजबूत और दूरदर्शी नेतृत्व मिला है जिसने समाज के करोड़ों लोगों को न केवल सम्मानपूर्ण जीवन दिया है बल्कि उनको विकास मुख्य धारा में शामिल भी किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 71वें जन्मदिवस के अवसर पर गुजरात में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। राज्य में 71 स्थानों पर योग और रक्तदान शिविर लगाये गये हैं, यज्ञ और हवन किये जा रहे हैं तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित‍ किये जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई इस दिन को सेवा-समर्पण अभियान के रूप में मना रही है। हमारे अहमदाबाद संवाददाता ने खबर दी है कि राज्य सरकार आज व्यापक टीकाकरण अभियान आयोजित कर रही है।

बिहार में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर राज्य के 30 लाख लोगों को टीका लगाने के लिए मेगा कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विशेष टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेंगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि इसके लिए पूरे राज्य में 14 हजार टीकाकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं। राज्य में अब तक चार करोड़ 63 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। श्री पांडे ने कहा कि राज्य ने इस महीने के अंत तक कुल 5 करोड़ 50 लाख टीकाकरण का लक्ष्य रखा है
==========================Courtesy================================
Happybirthday,pmindia,narendra modi,Primeminister narendra modi,PM,prime minister of india,todayindia,todayindianews,today india,todayindialive