पाँच मई से प्रदेश में प्रारंभ होगा 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का टीकाकरण

पाँच मई से प्रदेश में प्रारंभ होगा 18 वर्ष से अधिक के व्यक्तियों का टीकाकरण
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaजहाँ संक्रमण अधिक है कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लागू करें
मुख्यमंत्री चौहान ने कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के जिन जिलों में संक्रमण अधिक है वहाँ कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाए। हमें हर हालत में वहाँ संक्रमण की चेन तोड़ना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों का वैक्सीनेशन 5 मई से प्रारंभ किया जा रहा है। पहले दिन उन व्यक्तियों को ही वैक्सीन लगेगी जो पहले पोर्टल पर अपना पंजीयन कर लेंगे। वैक्सीन की संख्या सीमित होने के कारण सीमित व्यक्तियों को ही वैक्सीन लग पाएगी। प्रदेश को जैसे-जैसे वैक्सीन के डोजेज प्राप्त होंगे वैक्सीनेशन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान आज निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिलों से प्रभारी मंत्री, प्रभारी अधिकारी तथा सभी संबंधित उपस्थित थे।

इलाज के लिए हों पर्याप्त बेड्स

जिलेवार समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि जबलपुर में कोरोना के इलाज के लिए पर्याप्त बेड्स की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। जबलपुर में कुल 4906 एक्टिव मरीज हैं, यहाँ की 7 दिनों की औसत पॉजिटिविटी रेट 29% तथा रिकवरी रेट 86% है।

एंबुलेंस की दरें तय करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्पष्ट निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि निजी अस्पताल इलाज के लिए निर्धारित शुल्क से किसी भी हालत में अधिक शुल्क न लें। एंबुलेंस की दरें भी निर्धारित की जाएं।

गलत संदेश डालने वाले तथा भ्रम फैलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निर्देश दिए कि सोशल मीडिया आदि पर गलत संदेश डालने वाले तथा भ्रम फैलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

नि:शुल्क आहार सेवा योजना

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने बताया कि भोपाल में अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों के लिए सामाजिक संगठनों के सहयोग से निःशुल्क आहार सेवा योजना प्रारंभ की जा रही है।

इंदौर में कोरोना के सर्वाधिक नए प्रकरण

जिलेवार समीक्षा में पाया गया इंदौर में कोरोना के सर्वाधिक 1805 नए प्रकरण आए हैं। भोपाल में 1673, ग्वालियर में 1096, जबलपुर में 711, रतलाम में 355, रीवा में 330, उज्जैन में 325, मंदसौर में 278, सीधी में 252, सतना में 248, धार में 240, सागर में 233, अनूपपुर में 223, शिवपुरी में 220, नरसिंहपुर में 216 तथा टीकमगढ़ में 205 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं।

कोरोना ठीक होने के 4 से 6 सप्ताह बाद लगवा सकते हैं वैक्सीन

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि गाइड लाइन के अनुसार कोरोना से स्वस्थ होने के पश्चात 4 से 6 सप्ताह बाद कोरोना का वैक्सीन लगवाया जा सकता है। इसमें कोई नुकसान नहीं है।
madhyapradesh ki khas khabren,mpnews,madhyapradesh news,madhyapradesh ke samachar,ShivrajSinghChouhan,shivrajsingh chouhan,mpcm,chiefminister of madhyapradesh,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india