ट्वेंटी-20 विश्व कप ओमान में कल क्वालीफायर मैच के साथ शुरू हुआ

ट्वेंटी-20 विश्व कप ओमान में कल क्वालीफायर मैच के साथ शुरू हुआ
twenty-20 worldcup,todayindia,todayindia news,today india@ICCमस्कट में कल ट्वेंटी-20 क्रिकेट विश्वकप टूर्नामेंट के क्वालीफाइंग के ग्रुप बी में स्कॉटलैंड ने बंगलादेश को छह रन से हरा दिया। 141 रन के लक्ष्य के जवाब में बंगलादेश की टीम 20 ओवर में 134 रन ही बना सकी। मुश्फिकुर रहीम ने 34 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए ब्रैड व्हील ने तीन और क्रिस ग्रीव्ज़ ने दो विकेट लिए। इससे पहले स्कॉटलैंड ने बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर 20 ओवर में नौ विकेट पर 140 रन बनाए। ग्रीव्ज़ ने 28 गेंद में 45 रन की पारी खेली। बंगलादेश के लिए मेहदी हसन ने तीन विकेट लिए। ग्रीव्ज़ को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इससे पहले सह-मेजबान ओमान ने मस्कट में ग्रुप बी के पहले मैच में पापुआ न्यू गिनी को दस विकेट से हराया। विजेता टीम ने 130 रन का लक्ष्य बिना कोई विकेट गंवाए 14वें ओवर में हासिल कर लिया। पापुआ न्यू गिनी ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 129 रन बनाए।

ट्वेंटी-20 विश्वकप कल ओमान में क्वालीफायर मैच के साथ शुरू हुआ। यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमारात और ओमान की संयुक्त मेजबानी में चार विभिन्न स्थानों पर खेला जा रहा है।

क्वालीफायर्स से चार शीर्ष टीमें सुपर-ट्वेल्व के लिए क्वालीफाइ करेंगी। शनिवार से शुरू हो रहे सुपर ट्वेल्व मुकाबलों के लिए आठ टीमों भारत, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड को सीधा प्रवेश मिला है। ये आठ टीमें दो-दो अभ्यास मैच भी खेलेंगी।

भारत का पहला अभ्यास मैच आज दुबई में इंग्लैंड के साथ होगा। बुधवार को दुबई में ही दूसरे अभ्यास मैच में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।

ट्वेंटी-20 विश्वकप पहले भारत में होना था लेकिन कोविड महामारी के कारण इसे संयुक्त अरब अमारात और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड विश्वकप की मेजबानी कर रहा है। ओमान में सभी क्वालिफायर मैच खेले जाएंगे। संयुक्त अरब अमारात में सुपर-ट्वेल्व और नॉक आउट मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे।
========================Courtesy=================================
twenty-20 worldcup,todayindia,todayindia news,today india