गृहमंत्री अमित शाह ने आज छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बासागुडा का दौरा किया।

गृहमंत्री अमित शाह ने आज छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बासागुडा का दौरा किया।
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,amit shahगृहमंत्री अमित शाह ने आज छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बासागुडा का दौरा किया। गृहमंत्री शनिवार को माओवादियों के हमले के बाद सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने के लिए छत्‍तीसगढ़ के दौरे पर हैं। शनिवार को बीजापुर जिले के जंगलों में माओवादियों ने सुरक्षा बलों के एक संयुक्‍त दल पर घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 23 सुरक्षाकर्मी मारे गये थे।

श्री शाह ने केन्‍द्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्‍य पुलिसकर्मियों के साथ बातचीत की। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

इससे पहले, गृहमंत्री बस्‍तर के मंडलीय मुख्‍यालय-जगदलपुर में पुलिस में शहीद सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धासुमन अर्पित किये।

जगदलपुर में उन्‍होंने छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री के साथ राज्‍य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। बैठक के बाद मीडिया के साथ बातचीत में श्री शाह ने स्‍पष्‍ट रूप से कहा कि माओवादियों के खिलाफ संघर्ष और तेज किया जायेगा तथा इसे अंजाम तक पहुंचाया जायेगा। उन्‍होंने कहा कि हमारे सुरक्षा बलों का हौसला पूरी तरह बुलंद है।

गृहमंत्री ने कहा कि हमारे जवानों का बलिदान व्‍यर्थ नहीं जायेगा। उन्‍होंने कहा कि केन्‍द्र और राज्‍य सरकार छत्‍तीसगढ़ के जनजातीय इलाकों में विकास कार्यों को तेज करने के साथ-साथ माओवादियों के खिलाफ अभियान को भी तेज करेंगे।

गृहमंत्री बाद में रायपुर भी गये जहां उन्‍होंने माओवादी हमले में घायल हुए 13 जवानों से मुलाकात की और उनका हाल पूछा। ये जवान राजधानी के विभिन्‍न अस्‍पतालों में इलाज करा रहे हैं। शनिवार को बीजापुर में माओवादी हमले में ये जवान घायल हुए थे।
===========
courtesy
===========
todayindia,todayindia news,today india,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,amit shah