कोविड से स्वस्थ होने वालों की दर 89.53 प्रतिशत हुई

कोविड से स्वस्थ होने वालों की दर 89.53 प्रतिशत हुई
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaदेश ने कोविड-19 के खिलाफ संघर्ष में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। दो महीने के अंतराल के बाद फिर से देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या सात लाख से कम हो गई है। देश में इस समय कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या छह लाख 95 हजार पांच सौ नौ है, जो कुल मामलों का 9 प्रतिशत से भी कम है।

देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी काफी बढ़ी है। अब तक 70 लाख लोग इससे ठीक हो चुके हैं। सक्रिय मामलों और ठीक हुए मामलों के बीच अंतर भी लगातार बढ़ रहा है। ठीक हुए मामले सक्रिय मामलों से लगभग दस गुणा ज्यादा हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 74 हजार लोग कोरोना से ठीक हुए, जबकि 54 हजार नए मामले सामने आए। कोरोना से ठीक होने वालों की 89.53 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सभी के मिले जुले प्रयासों से मृत्यु दर भी कम होकर लगभग डेढ़ प्रतिशत रह गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान 690 व्यक्तियों की मृत्यु हुई, जिनमें से 81 प्रतिशत घटनाएं सिर्फ 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक ही सीमित थीं। देश ने 10 करोड़ कोविड जांच का भी नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान 14 लाख 42 हजार मामलों की जांच की गई।
==========
courtesy
===========
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india