आईसीसी ने टेस्‍ट रैंकिंग जारी की

आईसीसी ने टेस्‍ट रैंकिंग जारी की
ICC test ranking,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today indiaभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला और इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टेस्‍ट रैंकिंग जारी की है।

बल्लेबाजों की सूची में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली तीसरे से चौथे पायदान पर खिसक गए हैं, जबकि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दोहरा शतक बनाने के बाद शीर्ष-5 बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं, वहीं अजिंक्य रहाणे को भी रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है और वह 9वें स्‍थान पर पहुंच गये हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा सातवें पायदान पर आ गए हैं। शीर्ष दस बल्लेबाजों की बात करें तो न्‍यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पहले नम्‍बर पर बने हुए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ दूसरे पायदान पर हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर-3 पर पहुंच गये हैं। रूट पांचवें नंबर पर हैं, जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पांच बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद पुजारा को दो पायदान का फायदा मिला है और वह सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। बेन स्टोक्स आठवें पर जबकि रहाणे 9वें नंबर पर हैं। कीवी टीम के हेनरी निकोल्स 10वें नंबर पर खिसक गए हैं।
===========
courtesy
===========
ICC test ranking,todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india