(todayindia)(today india news)(today india) महिलाओं की सुरक्षा के लिए शीघ्र लांच किया जाएगा “शक्ति एलर्ट” एप

(todayindia)(today india news)(today india)
महिलाओं की सुरक्षा के लिए शीघ्र लांच किया जाएगा “शक्ति एलर्ट” एप
महिला आत्म-रक्षा प्रशिक्षण शिविर में जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा
जनसम्पर्क तथा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिये शीघ्र ही ‘शक्ति एलर्ट” एप लांच किया जाएगा। यह एप विकसित देशों में अपनाई जा रही एडवांस टेक्नालॉजी से लैस रहेगा। श्री शर्मा आज मंत्रालय में आयोजित महिला आत्म-रक्षा प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर रहे थे।(todayindia)(today india news)(today india)

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण की पक्षधर है। महिलाओं को समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में महिलाओं को भी जागरूक रहकर आगे बढ़ना होगा। श्री शर्मा ने थाना स्तर पर भी महिला आत्म-रक्षा प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने का सुझाव दिया।

कर्मचारी आयोग के निर्णयों पर अमल करेगी सरकार

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी कर्मचारी संगठनों की जरूरी माँगों को अपने वचन-पत्र में शामिल किया है और इन्हें पूरा करने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि कर्मचारियों की सभी जायज माँगों को सरकार पूरा करेगी। श्री शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने वचन-पत्र के अनुसार कर्मचारी आयोग का गठन किया है और इसमें सदस्यों की नियुक्ति भी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी आयोग को अधिकार सम्पन्न बनाया गया है। आयोग के निर्णयों पर राज्य सरकार अमल करेगी।

महिला आत्म-रक्षा प्रशिक्षण शिविर को पूर्व मंत्री श्री मुकेश नायक और कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री सुधीर नायक ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री शैलेश सिंह, कर्मचारी आयोग के सदस्य श्री वीरेन्द्र खोंगल, कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी श्री चन्द्रशेखर परसाई और श्री अनिल वाजपेयी भी उपस्थित थे।(todayindia)(today india news)(today india)