(todayindia) सरकार ने बुनियादी ढांचा क्षेत्र के बड़े पैमाने पर विकास के लिए 102 लाख करोड़ रूपये की 5 साल की योजना की घोषणा की

(todayindia) सरकार ने बुनियादी ढांचा क्षेत्र के बड़े पैमाने पर विकास के लिए 102 लाख करोड़ रूपये की 5 साल की योजना की घोषणा की | वित्तमंत्री निर्मला सीतारामन (Nirmala Sitaraman) ने 102 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का अनावरण किया। बुनियादी ढांचा क्षेत्र में खर्च को बढ़ावा देने के सरकार के प्रयासों की कड़ी में इन परियोजानाओं को अगले पांच वर्ष में पूरा किया जायेगा।(todayindia)(Nirmala Sitaraman)

श्रीमती सीतारामन ने 2019-2025 के लिए नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन- एनआईपी के लिए गठित कार्यबल की रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने भाषण में बुनियादी ढांचा क्षेत्र में 100 लाख करोड़ रुपये निवेश की बात कही थी, जिसके बाद कार्यबल का गठन किया गया।

उन्होंने कहा कि लगभग 25 लाख करोड़ रुपये की ऊर्जा परियोजनाएं भी इसमें शामिल हैं। 20 लाख करोड़ रुपये की अन्य सड़क परियोजनाएं और 14 लाख करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं को भी शामिल किया गया है।(todayindia)(Nirmala Sitaraman)
================
courtesy