(todayindia) मुख्यमंत्री कमल नाथ(kamalnath) द्वारा गांधी जी पर विशेष पोस्टर श्रंखला एवं कैलेंडर का विमोचन

(todayindia)(kamalnath)
मुख्यमंत्री कमल नाथ द्वारा गांधी जी पर विशेष पोस्टर श्रंखला एवं कैलेंडर का विमोचन |
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने मंत्रालय में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित महात्मा गांधी की विशेष पोस्टर श्रृंखला एवं स्वाधीनता आंदोलन पर केन्द्रित कैलेंडर का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने प्रकाशन की सराहना करते हुए कहा कि गांधी जी पर
(todayindia)(mpcm)(mpnews)(madhyapradesh chiefminister)(kamalnath)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)(bhopal samachar)
प्रकाशित पोस्टर का वल्लभ भवन में भी प्रदर्शन किया जाये।

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विशेष पोस्टर श्रृंखला में उनके जीवन और संघर्षों से जुड़े महत्वपूर्ण प्रसंगों को शामिल किया गया है। महात्मा गांधी के आदर्शों की प्रस्तुति भी इन पोस्टरों में की गई है। कैलेंडर में राष्ट्रीय स्वाधीनता आंदोलन के प्रमुख प्रसंगों तथा ऐतिहासिक पड़ाव पर आधारित तस्वीरों का प्रकाशन किया गया है। पोस्टरों और वार्षिक कैलेंडर के प्रकाशन का उद्देश्य नई पीढ़ी को राष्ट्रीय स्वाधीनता आंदोलन को बेहतर ढंग से समझने का प्रयास है।

इस मौके पर विश्वविद्यालय के कुलपति श्री दीपक तिवारी, कुलाधिसचिव डॉ. श्रीकांत सिंह, कुलसचिव श्री दीपेन्द्र सिंह बघेल, डीन अकादमिक डॉ. पवित्र श्रीवास्तव, निदेशक प्रशिक्षण डॉ. अनुराग सीठा उपस्थित थे।(todayindia)(mpcm)(mpnews)(madhyapradesh chiefminister)(kamalnath)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)(bhopal samachar)