(todayindia) भारत ने ईरान और अमरीका से ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद बढ़ते तनाव के बीच संयम बरतने को कहा

(todayindia)(today india news)(today india)भारत ने ईरान और अमरीका से ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्‍या के बाद बढ़ते तनाव के बीच संयम बरतने को कहा |भारत ने अमरीका और ईरान से संयम बरतने को कहा है। विदेश मंत्रालय के एक वक्‍तव्‍य में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने से सारा विश्‍व चिंतित है और ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि इसे रोका जाए। मंत्रालय ने कहा है कि पश्चिम एशिया में शांति, स्थिरता और सुरक्षा बहुत जरूरी है।(todayindia)(today india news)(today india)

ईरान के रिवोल्‍युशनरी गार्डस के कमाण्‍डर जनरल कासिम सुलेमानी की इराक में अमरीकी ड्रोन हमले में मौत के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा है कि भारत ने हमेशा संयम बनाए रखने की वकालत की है और इस समय भी वह दोनों पक्षों से इसकी अपील करता है।

इस बीच, ब्रिटेन की सरकार ने अपने देश के नागरिकों को सलाह दी है कि वे ईरान और इराक की यात्रा करने से बचें। ईरान के शीर्ष कमांडर क़ासिम सुलेमानी की बगदाद में अमरीकी हमले में मौत के बाद पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने के कारण यह परामर्श जारी किया है।

ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने इस क्षेत्र में अपने देश के नागरिकों से आग्रह किया है कि वे सतर्कता बरतें और संबंधित खबरों पर नजर बनाए रखें। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने सभी पक्षों से संयम बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि युद्ध किसी के हित में नहीं है।(todayindia)(today india news)(today india)
=================
courtesy