(todayindia) प्रधानमंत्री(narendra modi) ने स्‍पष्‍ट किया है कि नागरिकता संशोधन कानून का उद्देश्‍य नागरिकता प्रदान करना है, न कि किसी नागरिक की नागरिकता को समाप्‍त करना

(narendra modi)(todayindia) प्रधानमंत्री ने स्‍पष्‍ट किया है कि नागरिकता संशोधन कानून का उद्देश्‍य नागरिकता प्रदान करना है, न कि किसी नागरिक की नागरिकता को समाप्‍त करना | प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(narendra modi) ने कहा है कि जलमार्गों के विकास से पूर्वी भारत के औद्योगिक केन्‍द्रों के साथ कोलकाता पत्‍तन न्‍यास का संपर्क बेहतर हुआ है और हमारे पड़ोसी देशों के लिए व्‍यापार सुगम हुआ है। वह कोलकाता पत्‍तन न्‍यास के डेढ़ सौ वर्ष पूरे होने(narendra modi)(todayindia) के उपलक्ष्‍य में समारोह के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने यह घोषणा भी की कि कोलकाता पत्‍तन न्‍यास का नाम बदलकर डॉक्‍टर श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी पत्‍तन न्‍यास कर दिया गया है। श्री मोदी (narendra modi) ने कहा कि केन्‍द्र पश्चिम बंगाल को विकसित करने का हरसंभव प्रयास कर रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे ही पश्चिम बंगाल सरकार केन्‍द्र की आयुष्‍मान भारत योजना और प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना को अपनी मंजूरी दे देगी, तब लोगों को इन योजनाओं के लाभ मिलने शुरू हो जाएंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी(narendra modi) ने पत्‍तन के दो शतायु पेंशनधारकों- एक सौ पांच वर्षीय नगीना भगत और सौ वर्षीय नरेश चंद्र चक्रवर्ती को भी सम्‍मानित किया। उन्‍होंने मूल पत्‍तन जैटी स्‍थल पर 150वें वर्ष की स्‍मारक पट्टिका का अनावरण भी किया।

प्रधानमंत्री(narendra modi) ने स्‍पष्‍ट किया है कि नागरिकता संशोधन कानून का उद्देश्‍य नागरिकता प्रदान करना है, न कि किसी नागरिक की नागरिकता को समाप्‍त करना। आज सुबह कोलकाता में राम कृष्‍ण मठ और मिशन के मुख्‍यालय बेलूर मठ में स्‍वामी विवेकानन्‍द की जयन्‍ती के मौके पर अपने सम्‍बोधन में उन्‍होंने युवाओं से अपील की कि वे इस कानून के बारे में फैलाये गये भ्रम को दूर करने के लिए आगे आयें। प्रधानमंत्री ने कहा कि राजनीतिक कारणों से इस भ्रम को फैलाया जा रहा है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि देश के पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में इस कानून का कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा। पाकिस्‍तान की आलोचना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इस कानून से वहां धार्मिक आधार पर अल्‍पसंख्‍यकों के साथ किये गये दमन को दूर किया जा सकेगा। उन्‍होंने कहा कि नागरिकता कानून में संशोधन करके इसके दायरे को बढ़ाया गया है। प्रधानमंत्री ने युवाओं से नये भारत के निर्माण के स्‍वामी विवेकानन्‍द के सपने को पूरा करने का आह्वान किया। स्‍वामी विवेकानन्‍द की जयन्‍ती आज देशभर में राष्‍ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाई जा रही है। श्री मोदी ने आज सुबह बेलूर मठ में राम कृष्‍ण मन्दिर में पूजा भी की।(narendra modi)(todayindia)
===============
courtesy