(todayindia) प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(narendra modi) ने कहा–नागरिकता संशोधन कानून से उपजे विवाद से विश्‍व को पाकिस्‍तान में धार्मिक अल्‍पसंख्‍यकों के उत्‍पीड़न के बारे में पता चला

(narendra modi)(CAA)(todayindia)प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा–नागरिकता संशोधन कानून से उपजे विवाद से विश्‍व को पाकिस्‍तान में धार्मिक अल्‍पसंख्‍यकों के उत्‍पीड़न के बारे में पता चला | प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून की मजबूती से हिमायत करते हुए कहा है कि इससे उपजे विवाद के कारण विश्‍व को पता चल गया है कि पाकिस्‍तान में अल्‍पसंख्‍यकों का धार्मिक (narendra modi)(CAA)(todayindia) उत्‍पीडन होता है। उन्‍होंने इस कानून को लेकर युवाओं के एक तब‍के को गुमराह किये जाने की आलोचना करते हुए स्‍पष्‍ट किया कि इस कानून का उद्देश्‍य किसी की नागरिकता लेना नहीं बल्कि नागरिकता देना है।

श्री मोदी स्‍वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर पश्चिमी बंगाल में राम कृष्‍ण मिशन के मुख्‍यालय बेलूर मठ में एक सभा को सम्‍बोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने साफ किया कि देश के पूर्वोत्‍तर हिस्‍से में इस कानून का कोई बुरा प्रभाव नहीं होगा। उन्‍होंने कहा कि नागरिकता कानून में संशोधन करने से नागरिकता देने की गुंजाइश बढ़ाई गई है। उन्‍होंने स्‍वामी विवेकानंद के सपनों के नए भारत का निर्माण करने में युवाओं से सहयोग करने का आह्वान भी किया। स्‍वामी विवेकानंद की जयंती पूरे देश में आज राष्‍ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनायी जा रही है।(narendra modi)(CAA)(todayindia)

कोलकाता बंदरगाह न्‍यास के 150वें स्‍थापना दिवस को सम्‍बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इसका नाम श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी बन्‍दरगाह करने की घोषणा की। इस अवसर पर श्री मोदी ने छह सौ करोड़ रूपये की विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने एकीकृत परिवहन नीति के जरिये देश के अंदर जलमार्ग संपर्क बढ़ाने की योजना शुरू की है। उन्‍होंने कहा कि देश में जल आधारित पर्यटन का विस्‍तार किया जाना चाहिए और नया बुनियादी ढांचा तैयार किया जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कोलकाता में एक समारोह में पश्चिम बंगाल के विकास में हर संभव सहयोग का आश्‍वासन दिया। उन्‍होंने कहा कि राज्‍य के नीति निर्माताओं को सद्बुद्धि आयेगी जिससे आयुष्‍मान भारत और प्रधानमंत्री किसान सम्‍मान निधि योजना पश्चिम बंगाल में भी लागू हो सकेंगी।(narendra modi)(CAA)(todayindia)
================
courtesy