(todayindia) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi) ने कहा – दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया जाना चालीस लाख निवासियों के जीवन में आशा की नई किरण

(todayindia)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी(Narendra Modi)ने कहा – दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया जाना चालीस लाख निवासियों के जीवन में आशा की नई किरण | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित किया जाना यहां के चालीस लाख से अधिक निवासियों के जीवन में आशा की नई किरण है। नई दिल्ली में धन्यवाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि(todayindia)(Narendra Modi)(Ramlila Maidaan) बड़ी संख्या में दिल्ली के लोगों में इस मुद्दे को लेकर आशंका बनी हुई थी जिसे अब दूर कर दिया गया है। श्री मोदी ने विपक्षी दलों पर आरोप लगाया कि वे अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर केवल बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने इस दिशा में ठोस कदम उठाते हुए संसद के दोनों सदनों में इस बारे में विधेयक पारित कर इसे कानूनी जामा पहनाया।

मोदी ने सवाल किया कि हमने उज्ज्वला योजना के तहत जब 8 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिये, तो क्या किसी का धर्म या जाति पूछी थी? मैं कांग्रेस और उसके साथियों से जानना चाहता हूं कि आप क्यों देश की जनता से झूठ बोल रहे हो, क्यों उन्हें भड़का रहे हो।

मोदी ने कहा कि आपको मोदी से नफरत है तो मोदी का विरोध करो। देश की संपत्ति मत जलाओ। अगर जलाना है तो मोदी के पुतले जलाओ। गरीब को मारकर क्या मिलेगा?

मोदी ने कहा कि स्कूल बसों पर हमले हुए, ट्रेनों पर हमले हुए, मोटर साइकिलों, गाड़ियों, छोटी-छोटी दुकानों को जलाया गया है, भारत के ईमानदार टैक्सपेयर के पैसे से बनी सरकारी संपत्ति को खाक कर दिया गया है। इसके बाद इनके इरादे कैसे हैं, ये देश अब जान चुका है।

उन्होंने कहा कि आज जो लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं, उन्हें ये याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिए, योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कभी कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं।

उन्होंने कहा कि अब भी जो भ्रम में हैं, मैं उन्हें कहूंगा कि कांग्रेस और अर्बन नक्सलियों द्वारा उड़ाई गई डिटेन्शन सेंटर की अफवाह सरासर झूठ हैं। जो हिंदुस्तान की मिट्टी के मुसलमान हैं, उनसे नागरिकता कानून और NRC दोनों का ही कोई लेना-देना नहीं है।

‘‘कांग्रेस और उसके साथी शहरों में रहने वाले कुछ पढ़े लिखे नक्सली- अर्बन नक्सल अफवाह फैला रहे हैं कि सारे मुस्लिमों को डिटेंशन सेंटर में डाल दीजिएगा। इसमे अच्छे पढ़े लिखे लोग भी डिटेंशन सेंटर के बारे में पूछ रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट देखी- जिसमें मीडिया के लोग पूछ रहे थे कि डिटेंशन सेंटर कहां है, लेकिन किसी को पता नहीं। पढ़ तो लीजिए की एनआरसी है क्या? अब भी जो भ्रम में हैं, उन्हें कहूंगा कि जो डिटेंशन सेंटर की अफवाहें हैं। वो सब नापाक इरादों से भरी पड़ी हैं। यह झूठ है, झूठ है, झूठ है। यह लोग झूठ बोलने के लिए किस हद तक जा रहे हैं। हमारे अधिकतर शरणार्थी पाकिस्तान से आए हैं, वे दलित परिवार से हैं। ये वे लोग हैं जिन्हें पाक में बंधुआ मजदूर बनाकर रखा गया था।’’ (Courtesy)

इससे पहले, वरिष्ठ भाजपा नेता और सूचना तथा प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विपक्ष के शासन वाले राज्यों की आलोचना करते हुए कहा कि वे केन्द्र सरकार की योजना – आयुष्मान भारत को लागू नहीं कर रहे हैं। श्री जावड़ेकर ने दिल्ली और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में सत्तारूढ़ दलों का जिक्र किये बिना कहा कि केन्द्र सरकार ने इन राज्यों में मेट्रो रेल के विस्तार सहित कई विकास परियोजनाएं लागू की हैं।

भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री डॉ0 हर्षवर्धन ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर झूठे वायदे करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार तो केवल विज्ञापन जारी करने में व्यस्त है। डॉ0 हर्षवर्धन ने कहा कि दिल्ली का विकास तभी संभव हो सकता है जब केन्द्र के साथ साथ राज्य में भी भाजपा की सरकार हो।

इस रैली का आयोजन दिल्ली में एक हजार सात सौ से अधिक अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद देने के लिए किया गया। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और अन्य नेताओं ने भी रैली को संबोधित किया।(todayindia)(Narendra Modi)(Ramlila Maidaan)
==============
Courtesy