(todayindia) जेल मंत्री बच्चन द्वारा जेलकर्मियों का सम्मान

(todayindia)गृह एवं जेल मंत्री बाला बच्चन ने क्षेत्रीय जेल प्रबंधन शोध संस्थान में आयोजित महानिदेशक प्रशस्ति चिन्ह वितरण समारोह में 63 विभिन्न सेवाओं में सराहनीय काम करने वाले जेल कर्मियों का सम्मान किया। श्री बच्चन ने जेल कर्मियों से कहा कि मुस्तैदी से अपना काम करें। उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएँ राज्य सरकार द्वारा मुहैया कराई जायेगी। उन्होंने सम्मान प्राप्त कर्मियों को बधाई
(todayindia)(madhyapradesh news)(mpnews)(madhyapradesh samachar)(bhopal news)
एवं शुभकामनाएँ देते हुए आशा व्यक्त की कि अन्य जेलकर्मी भी इससे प्रेरणा लेंगे। श्री बच्चन ने इस मौके पर अंडा सेल का भ्रमण किया और बन्दी मुलाकात कक्ष का लोकार्पण किया।

प्रमुख सचिव श्री एस.एन. मिश्रा ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा है कि सराहनीय कार्य करने वालों का सम्मान हो, जिससे वे और बेहतर काम कर सकें। जेल महानिदेशक श्री संजय चौधरी ने बताया कि सम्मान प्राप्त करने वालों में पूरे प्रदेश के विभिन्न श्रेणियों के विभिन्न कार्य करने वाले अधिकारी/ कर्मचारी शामिल हैं। इनका चयन पिछले 10 साल का रिकार्ड देखकर किया गया। उन्होने बताया कि पुरस्कृत जेल कर्मियों का नाम राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये प्रेषित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ड्रोन से भी निगरानी व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी।



समारोह में पी.आई.यू. के प्रोजेक्ट डायरेक्टर श्री विजय सिंह वर्मा का अभिनंदन किया गया। इस मौके पर सचिव जेल श्री राजीव दुबे, एडीजी श्री जी.आर. मीणा और श्री सुधीर कुमार साही तथा डीआईजी जेल श्री संजय पाण्डेय उपस्थित थे।

समारोह के बाद मंत्री श्री बाला बच्चन ने जेल परिसर का भ्रमण किया और कंट्रोल रूम की व्यवस्था देखी। श्री बच्चन ने महिला बंदियों और उनके बच्चों को गर्म कपड़े वितरित किये और उनसे चर्चा कर उन्हें भोजन सामग्री भी दी।(todayindia)(madhyapradesh news)(mpnews)(madhyapradesh samachar)(bhopal news)