(todayindia) जम्मूू-कश्मी‍र के पुलवामा जिले में त्राल क्षेत्र में सेना के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

(todayindia)
जम्मूू-कश्मी‍र के पुलवामा जिले में त्राल क्षेत्र में सेना के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए
जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल सब-डिविजन में आतंकरोधी अभियान के तहत आज दो आतंकवादी मारे गये। आज सुबह गुलशनपुरा इलाके में अभियान शुरू होने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हुई। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि मारे गये आतंकवादियों की पहचान की(todayindia)जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी यह अभियान जारी है क्योंकि इलाके में एक और आतंकवादी के छिपे होने का अनुमान है।

सुरक्षाबलों ने कल हिजबुल मुजाहिदीन के उप-प्रमुख नवीद बाबू सहित दो आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले से गिरफ्तार किया था। इसे एक बड़ी सफलता माना जा रहा है।

नवीद बाबू पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस में था। बाद में वह आतंकी बन गया था और उसे हिजबुल मुजाहिदीन का एक बड़ा आतंकी माना जाता था। दोनों आतंकवादियों के साथ देवेन्दर नाम के एक पुलिस उपाधीक्षक रैंक के अघिकारी को भी एक निजी वाहन में घूमते वक्त कुलगाम जिले के मीरबाजार से गिरफ्तार किया गया था।

सूत्रों ने बताया कि देवेन्दर पर वानपो थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है और उससे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने यह भी बताया कि तलाशी के दौरान देवेन्दर के श्रीनगर स्थित आवास से एक एके-47 राइफल और कुछ गोले बरामद हुये हैं। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी के वक्त डीएसपी देवेन्दर अपने साथियों के साथ चंडीगढ़ जा रहा था।(todayindia)
===============
courtesy