(todayindia) कन्फेक्शनेरी क्लस्टर में अक्टूबर से शुरु हो उत्पादन : मुख्यमंत्री कमल नाथ

(todayindia)(madhyapradesh chiefminister)(mpcm)
कन्फेक्शनेरी क्लस्टर में अक्टूबर से शुरु हो उत्पादन : मुख्यमंत्री कमल नाथ
मुख्यमंत्री द्वारा इन्दौर में स्थापित कन्फेक्शनेरी क्लस्टर परियोजना की समीक्षा
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने निर्देश दिये हैं कि इन्दौर जिले के रंगवासा में स्थापित हो रहे कन्फेक्शनेरी क्लस्टर में स्थापित होने वाली ईकाइयों में अक्टूबर माह से उत्पादन शुरु हो जाए, यह सुनिश्चित करें।
(madhyapradesh chiefminsiter)(mpcm)(kamalnath)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)
श्री कमल नाथ मंत्रालय में उद्योग विभाग के अधिकारियों तथा इन्दौर कन्फेक्शनेरी एसोसिएशन के प्रतिनिधि-मंडल के साथ कन्फेक्शनेरी क्लस्टर परियोजना की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस क्लस्टर के कार्यशील होने पर 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा कि रोजगार आधारित परियोजनाओं का क्रियान्वयन शीघ्रता से किया जाना चाहिए। उन्होंने बैठक में कन्फेक्शनेरी क्लस्टर प्रोजेक्ट में हुए कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। श्री कमल नाथ ने कहा कि क्लस्टर में अधोसंरचना संबंधी कार्य समय-सीमा में पूरे हों, जिससे अक्टूबर माह से स्थापित होने वाली ईकाईयों में उत्पादन प्रारंभ हो जाए।


इन्दौर जिले के रंगवासा में स्थापित होने वाला कन्फेक्शनेरी क्लस्टर 65 एकड़ क्षेत्र में विकसित होगा। चालीस करोड़ लागत की इस परियोजना में 62 भूखंड हैं। क्लस्टर में सड़क, ग्रीन बेल्ट, 24 घंटे विद्युत सुविधा, पेयजल, एस.टी.पी. और ई.टी.पी. सुविधा, व्यवसायिक स्थान, आवासीय कार्यालय तथा प्रशासनिक भवन आदि सुविधाएँ विकसित की जाएंगी।
(madhyapradesh chiefminsiter)(mpcm)(kamalnath)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)