ऊर्जा मंत्री सिंह द्वारा लाइफ सर्टिफिकेट डिजिटलाइजेशन प्रक्रिया का शुभारंभ

todayindia,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood ,today india news,today india ऊर्जा मंत्री सिंह द्वारा लाइफ सर्टिफिकेट डिजिटलाइजेशन प्रक्रिया का शुभारंभ | ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने इंदौर में पेंशनर्स सम्मेलन में मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा पेंशनरों के लिए जरूरी लाइफ सर्टिफिकेट की डिजिटल प्रक्रिया का शुभारंभ किया। इस प्रक्रिया से पेंशनरों को अब बिजली दफ्तर जाने-आने से मुक्ति मिलेगी। पेंशनर आधार अथवा थम्ब मशीन की मदद से अपने घर से (today india news)today india)(todayindia)(todayindia)(mpnews)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)(bhopal news)ही यह सुविधा पा सकेंगे। इससे वयोवृद्ध एवं बीमार पेंशनरों को सुविधा होगी।

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पेंशनरों को पुराने एरियर के भुगतान और बिजली बिल में छूट देने पर गंभीरता से विचार होगा। उन्होंने निर्देश दिये कि समय पर पेंशन भुगतान नहीं कर पा रहे बैंकों में पेंशन प्रकरण नहीं भेजें। श्री सिंह ने पेंशनर्स, संगठन के पदाधिकारियों और उनके परिजनों को श्रेष्ठ उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया।

मैनेजिंग डायरेक्टर श्री विकास नरवाल ने बताया कि पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने पेंशनरों के लिए प्रदेश में सबसे पहले डिजिटलाइजेशन का काम किया है। पेंशनरों को पेंशन पाने के लिए अब तक जीवित प्रमाण पेश करने लेखाधिकारी के समक्ष और डिविजन कार्यालय में उपस्थित होना पड़ता था। इससे बुजुर्गों और बीमार पेंशनरों को काफी परेशानी होती थी। श्री नरवाल ने बताया कि अब पेंशनर्स घर से ही यह प्रमाण पेश कर अगले एक साल तक पेंशन प्राप्त कर सकेंगे।(today india news)today india)(todayindia)(todayindia)(mpnews)(madhyapradesh news)(madhyapradesh samachar)(bhopal news)