(todayindia)मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित विशेष ट्रेनें अगले चरण में

(todayindia)
भोपाल : गुरूवार, नवम्बर 14, 2019
श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के लिये शासन द्वारा गठित समिति के संयोजक नरेन्द्र सलूजा ने बताया है कि मुख्यमंत्री कमल नाथ जी के निर्देश पर श्री गुरु नानक देव जी के 550 के प्रकाश पर्व को समर्पित विशेष ट्रेनें अगले चरण में प्रसिद्ध सिख धार्मिक तीर्थ स्थल महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित सचखंड साहिब, पंजाब के आनंदपुर साहिब व दमदमा साहिब व हिमाचल प्रदेश के के पोंटा साहिब के लिए विशेष ट्रेनें चलेगी।

यात्रा का कार्यक्रम

सचखंड साहिब, नांदेड़ (महाराष्ट्र) के लिए इंदौर से 28 नवंबर को यह विशेष ट्रेन चलेगी।

पंजाब स्थित आनंदपुर साहिब के लिए विशेष ट्रेन जबलपुर से 9 दिसंबर को चलेगी।

पोंटा साहिब, हिमाचल प्रदेश के लिए भोपाल के हबीबगंज से विशेष ट्रेन 15 दिसंबर को चलेगी।

दमदमा साहिब, पंजाब के लिए विशेष ट्रेन रीवा से 21 दिसंबर को चलेगी।

ट्रेन यात्रा का कार्यक्रम

नांदेड़ के लिये ट्रेन 28 नवंबर को इंदौर से रवाना होगी। एक दिसंबर को ट्रेन की वापसी होगी। देवास, उज्जैन व सीहोर में ट्रेन का स्टॉपेज रहेगा।

पंजाब के आनंदपुर साहिब के लिए ट्रेन जबलपुर से 9 दिसंबर को रवाना होगी। ट्रेन 12 दिसंबर को वापस आएगी। इसका स्टापेज नरसिंहपुर, इटारसी, होशंगाबाद रहेगा।

पोंटा साहिब के लिए ट्रेन भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से 15 दिसंबर को रवाना होगी। ट्रेन की 18 दिसंबर को वापसी होगी। ट्रेन का स्टॉपेज विदिशा, दतिया, ग्वालियर रहेगा।

दमदमा साहिब के लिए ट्रेन रीवा से 21 दिसंबर को रवाना होगी। ट्रेन 24 दिसंबर को वापस आएगी। इस ट्रेन का स्टॉपेज सतना कटनी, सागर रहेगा।

मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के निर्देश पर पूर्व में भी 22 अक्टूबर को जबलपुर से एक विशेष ट्रेन दरबार साहिब अमृतसर के लिए जा चुकी है, साथ ही 3 नवंबर को दूसरी विशेष ट्रेन भोपाल से बिहार के पटना साहिब के लिए जा चुकी हैं। इसके बाद अगली विशेष ट्रेन पाकिस्तान स्थित सिखों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब के लिए जाएगी।
(todayindia)