(todayindia)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(narendra modi) ने कहा- भारत निवेश के लिए दुनिया की सबसे खुली और निवेश अनुकूल अर्थव्यवस्थाओं में एक।

(todayindia)प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी(narendra modi)ने कहा है कि भारत व्‍यापार सुगमता के लिए सुधारों, राजनीतिक स्थिरता और विश्‍वसनीय नीति के कारण दुनिया की सबसे खुली और निवेश अनुकूल अर्थव्‍यवस्‍थाओं में से एक है। ब्राजील की राजधानी ब्रासिलिया में कल ब्रिक्‍स व्‍यापार परिषद और न्‍यू डेवलेपमेंट बैंक के साथ बातचीत में श्री मोदी ने उद्योगपतियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया।(todayindia)

भारत में एनडीपी के रीजनल ऑफिस की स्थापना का कार्य जल्द पूरा किया जाए। इससे हमारी प्राथमिकता के क्षेत्रों में प्रोजेक्ट्स को बढ़ावा मिलेगा। भारत में निवेश के बढ़ते अवसरों और इनोवेशन के इको सिस्टम से आप भली-भांति परिचित हैं। सन् 2022 तक न्यू इंडिया के निर्माण और भारत के विकास यात्रा का हिस्सा बनने के लिए मैं आप सबको आमंत्रित करता हूं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि परिषद और विकास बैंक, ब्रिक्‍स देशों के बीच आर्थिक सहयोग मजबूत करने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इसके लिए इन दोनों के बीच साझेदारी समझौता काफी उपयोगी साबित होगा।

ब्रिक्‍स शिखर सम्‍मेलन के पूर्ण सत्र को सम्‍बोधित करते हुए कल प्रधानमंत्री ने संगठन की स्‍थापना के दस सफल वर्षों की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि सदस्‍य देशों को अगले दस वर्षों में सहयोग और बढ़ाने पर विचार करना चाहिए। उन्‍होंने इसके लिए कारगर व्‍यवस्‍था का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आंतकवाद के कारण विश्‍व अर्थव्‍यवस्‍था को दस खरब डॉलर का नुकसान हुआ है। उन्‍होंने आंतकवाद से मुकाबले के लिए ब्रिक्‍स देशों की रणनीति पर पहली संगोष्ठी की सराहना की और आशा व्‍यक्‍त की कि ऐसी गतिविधियों से ब्रिक्‍स देशों के बीच सुरक्षा सहयोग बढ़ेगा।(narendra modi)(todayindia)
===========
courtesy