(todayindia)देश में नशे से बढ़ रहा है अपराध : पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

(todayindia) देश में नशे से बढ़ रहा है अपराध : पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान
आरोपियों की फास्ट ट्रेक कोर्ट के जरिए जल्द हो सुनवाई भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान ने सोमवार को रोशनपुरा चौराहे पर आठ महीने पहले हुए बलात्कार एवं हत्या के मामले में दोषियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। बेटी बचाओ(todayindia)अभियान के तहत दिए गए धरने में शिवराजसिंह चौहान ने कांग्रेस सरकार को चेताया कि बालिकाओं को न्याय नही मिल पा रहा है और न्याय में देरी हो रही है। देश ख़तरनाक स्थिति में आगे बढ़ रहा है। न्यायपालिका के साथ सबको मिलकर सोचना होगा। नशे में इस तरह के अपराध होते है। प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे को रोकने के लिए नशामुक्ति अभियान चलाया जाना चाहिए। परंतु पहले से अब ज्यादा प्रदेश में शराब दुकाने खोली जा रही है। श्री चौहान जब सीएम हाउस की तरह बढने लगे तो पुलिस ने बेरीकेट लगाकर उनको रोका और आगे नहीं बढने दिया। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलकर ज्ञापन सौंपा जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्दी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। मंच पर पीड़ित बालिका के माता पिता भी उपस्थित थे।


श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में शराब दुकाने और आहाते बंद होना चाहिए। अगर शराब दुकाने बंद नही किये तो हम सभी बेटी बचाओ के साथ अहाते बंद कराएंगे। फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई होना चाहिए। जो भी आरोपी है उसको फांसी की सजा दी जाना चाहिए। बेटी को न्याय चाहिए जिससे आत्मा को शांति मिल सके। उन्होंने कहा कि अविलंब डीएनए की रिपोर्ट पेश की जाए और जल्दी सुनवाई कर बलात्कारियों को फांसी के फंदे पर लटका दिया जाए। बेटी को न्याय दिलाने के लिए जिस तरह भोपाल और प्रदेश के भाई-बहनों ने बढ़-चढ़कर इस प्रदर्शन में भाग लिया, उससे हमारी शक्ति और विश्वास बढ़ा है और जब तक पीड़ित बेटी को न्याय नहीं मिल जाता है, हम सब न्याय की यह लड़ाई जारी रखेंगे। इस संवेदनशील मामले पर प्रदेश और देश एकजूट है। चारों तरफ से बलात्कारियों को फांसी देने की मांग उठ रही है। बेटियां सुरक्षित रहें, इसके लिए हम सबको आगे आना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय से भी आग्रह करता हूं कि न्याय नहीं मिलेगा तो हैदराबाद जैसी घटनाओं पर बलात्कारियों को गोलियों से भून दिए जाने पर लोग फूल बरसाएंगे। न्याय नहीं होगा तो लोग बदला लेने पर उतारू हो जाएंगे। देश के राष्ट्रपति ने भी कह दिया है कि जो कम आयु वर्ग के अपराधी है उनके लिए दया याचिका के प्रावधान खत्म होने चाहिए।


इस अवसर पर पूर्व मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता, श्री जयंत मलैया, श्री राजेंद्र शुक्ला, महापौर एवं बेटी बचाओ अभियान के संरक्षक आलोक शर्मा, समन्वयक श्री भगवानदास सबनानी, श्री सुरेंद्रनाथ सिंह, श्री रामेश्वर शर्मा, विधायक श्री शंकरलाल तिवारी, जिलाध्यक्ष श्री विकास विरानी, श्रीमती वंदना जाचक, श्रीमती सीमा सिंह, श्रीमती सविता यादव, श्री अनिल अग्रवाल, श्री अशोक सैनी, श्री राजेंद्र गुप्ता, श्री राम बंसल, श्री मनोज राठौर, श्री केवल मिश्रा, श्री आरके बघेल, श्री सुधीर जाचक, श्री राकेश कुकरेजा, श्री श्यामसुंदर श्रीवास्तव, श्री रामदयाल प्रजापति, श्री लब्बू सिंह, श्री बालिता रावत, धर्मगुरू सहित हजारों महिलाएं एवं बेटियां तथा आमजन उपस्थित थे।(todayindia)