MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन

MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन
aaj ki khas khabren,3 december 2020 ki khas khabren,aaj ki taaja khabren,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,24MDH के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का गुरुवार सुबह 5.38 मिनट पर निधन हो गया।  धर्मपाल 98 वर्ष के थे। महाशय धर्मपाल का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
===================================
केंद्र सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच वार्ता नई दिल्ली में जारी
कृषि से संबंधित तीन नये कानूनों पर चर्चा के लिए सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच नई दिल्‍ली में चौथे दौर की बैठक चल रही है। बैठक में कृषि मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर, वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल सरकार का पक्ष रख रहे हैं। बैठक में भाग लेने से पहले पत्रकारों से बातचीत में कृषि मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार किसानों से इस मुद्दे पर लगातार बातचीत कर रही है। उन्‍होंने उम्‍मीद जाहिर की कि आज की वार्ता के बाद इस समस्‍या का सकारात्‍मक परिणाम सामने आएगा।
=======================================
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को आश्वासन दिया कि मिनिमम सपोर्ट प्राइज (MSP) को छुआ नहीं जाएगा। इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।
========================================
ब्रिटेन, कोविड वैक्सीन को मंजूरी देने वाला विश्व का पहला देश
====================================
डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि भारत में अब कुछ वैक्सीन फाइनल स्टेज के ट्रायल्स में हैं। हमें उम्मीद है कि दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत तक इनमें से किसी को ड्रग रेगुलेटर से इमरजेंसी अप्रूवल मिल जाएगा। उसके बाद वैक्सिनेशन शुरू हो सकेगा।
====================================
तूफान ‘बुरेवि’ आज तमिलनाडु में रामेश्‍वरम के पास मन्‍नार की खाड़ी में पहुंच गया। कल रात यह श्रीलंका में त्रिंकोमाली तट के पास टकराया था। मौसम विभाग के बुलेटिन के अनुसार यह तूफान पिछले छह घंटे में 11 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्‍तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा था। बुरेवि रामेश्‍वरम के पास पामबन के बहुत नजदीक केन्द्रित होगा। इसके बाद यह चक्रवाती तूफान कन्‍याकुमारी और पामबन के बीच दक्षिणी तमिलनाडु तट को आज रात या कल तड़के पार करेगा।
=====================================
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल लीडर प्रकाश सिंह बादल ने 2015 में मिला पद्म विभूषण अवॉर्ड लौटा दिया है।
========================================
कोविड से स्वस्थ होने की दर 94.11 प्रतिशत हुई
=======================
सांसदों ने आज देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद को श्रद्धांजलि अर्पित की। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और अन्य सांसदों ने सदन के सेंट्रल हॉल में राजेंद्र बाबू के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
===================================
सरकार और किसानों के प्रतिनिधियों के बीच नई दिल्ली में आज चौथे दौर की बातचीत होगी। मंगलवार को केन्द्र और किसानों के बीच वार्ता के तीसरे दौर में कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका था। पिछली बैठक में कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने केन्द्र का पक्ष रखा था। इस दौरान श्री तोमर ने कहा था कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है और कृषि विकास हमेशा मोदी सरकार की उच्च प्राथमिकता है।
=======================
सुपर स्टार रजनीकांत ने राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया है।
रजनीकांत ने गुरुवार को कहा कि पार्टी के बारे में औपचारिक घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी।
========================
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि फिल्म जगत के दिग्गजों का अनुभव नोएडा के पास विश्वस्तरीय फिल्म सिटी विकसित करने में महत्वपूर्ण साबित होगा।
आज मुंबई में एक संवाददाता सम्‍मेलन में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी स्थापित करने का विचार ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार करने की दिशा में एक नई पहल है। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह किसी भी राज्य के विकास में बाधक नहीं बन रहे हैं, बल्कि इस पहल से देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद मिलेगी।
=========================
राजस्थान में राजसमंद की भाजपा सांसद दीया कुमारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। यह जानकारी बुधवार देर रात उन्होंने खुद अपने ट्विटर एवं अन्य फेसबुक एकाउंट के जरिए दी।
======================
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिन्‍दर सिंह ने आंदोलनकारी किसानों और केन्‍द्र सरकार से कृषि कानूनों से संबंधित मुद्दे का जल्‍द समाधान निकालने को कहा है। आज नई दिल्‍ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कैप्‍टन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगर किसानों का यह आंदोलन लम्‍बे समय तक चलता रहा, तो इसका प्रभाव न केवल देश की अर्थव्‍यवस्‍था पर पडेगा , बल्कि राष्‍ट्रीय सुरक्षा को भी खतरा होगा।पंजाब के किसान दिल्‍ली और एनसीआर क्षेत्र के बाहर अपना धरना-प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं।
=====================================
24,aaj ki khas khabren,3 december 2020 ki khas khabren,aaj ki taaja khabren,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india
============
courtesy
=============

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *