सूचना और प्रसारण मंत्री ने स्वतंत्रता उत्सव पर विशेष वेब पेज लांच किया

10 Aug 2016
सूचना और प्रसारण मंत्री श्री एम वेंकैया नायडू ने आज स्वतंत्रता उत्सव, 2016 पर प्रेस इंफॉरमेशन ब्यूरो(पीआईबी) द्वारा विकसित विशेष वेब पेज लांच किया। पीआईबी के होम पेज pib.nic.in पर यह विशेष वेब पेज प्राप्त किया जा सकता है। इसे पूरे देश में मनाए जाने वाले स्वतंत्रता उत्सव से संबंधित कार्यक्रम को दिखाने के प्लेटफार्म के रूप में डिजायन किया गया है।

http://pibphoto.nic.in/documents/rlink/2016/aug/i201681013.jpg

वेब पेज पर नेताओं और स्वतंत्रता से जुड़ी घटनाओं के फोटो , ऑडियो-वीडियो क्लीप , लेख तथा फीचर उपलब्ध कराए गए हैं। वेब पेज पर स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संबोधन का लाइव वेबकास्ट किया जाएगा। उत्सव से संबंधित प्रधानमंत्री के संबोधन का भी लाइव वेबकास्ट किया जाएगा। वेब पेज पर मध्य प्रदेश के भाबरा में आयोजित उत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री का संबोधन और कल(9.8.2016) को सूचना और प्रसारण मंत्री श्री एम वेंकैया नायडू के नेतृत्व में मुंबई के अगस्त क्रांति मैदान में हुए समारोह के फोटो उपलब्ध होंगे।
वेब पेज का सोशल मीडिया सेक्शन ट्वीटर और फेसबुक के लाइव फीडों को दिखाएगा। वेब पेज पर रीयल टाइम में पीआईबी के ट्वीटर हैंडल #70YearsOfIndependence and #Aazadi70Saal पर आए ट्वीट और पीआईबी के होम पेज पर फेसबुक पोस्ट को अद्यतन रखा जाएगा।
वेब पेज के कंटेंट में अनेक संगठनों का योगदान रहा है। इनमें आकाशवाणी, दूरदर्शन, फोटो प्रभाग, फिल्म प्रभाग, रक्षा मंत्रालय का जन संपर्क निदेशालय , तथा विज्ञापन और दृश्य प्रचार निदेशालय शामिल हैं।
courtesy