सरकार ने कहा- वह किसानों के कल्‍याण के मुद्दों पर चर्चा के लिए सदैव तैयार; किसानों के साथ चौथे दौर की वार्ता कल

सरकार ने कहा- वह किसानों के कल्‍याण के मुद्दों पर चर्चा के लिए सदैव तैयार; किसानों के साथ चौथे दौर की वार्ता कल
kisan,kisan andolan,narendra singh tomar,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today indiaकृषि मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर ने कहा है कि सरकार किसानों के हितों की सुरक्षा के लिए हमेशा वचनबद्ध है और उनके कल्‍याण के मुद्दों पर बातचीत के रास्‍ते सदैव खुले हैं। कृषि‍ मंत्री नरेन्‍द्र सिंह तोमर, वाणिज्‍य मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्‍य राज्‍य मंत्री सोम प्रकाश ने कल नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में किसान संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

बैठक में मंत्रियों ने दोहराया कि कृषि सुधार कनूनों से देश के कृषकों को बहुत अधिक लाभ होगा। यह बातचीत सौहाद्रपूर्ण वातावरण में हुई और इस दौरान कृषि कानूनों से संबंधित विभिन्‍न मुद्दों पर विस्‍तार से चर्चा हुई।

कृषि मंत्री ने जोर देकर कहा कि सरकार किसानों के कल्‍याण के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है और कृषि का विकास सदैव भारत सरकार की प्राथमिकता है। चर्चा के दौरान उन्‍होंने एक विशेषज्ञ समिति बनाने का प्रस्‍ताव रखा ताकि किसानों के मुद्दों को आपसी सहमति से सुलझाया जा सके। लेकिन किसानों के प्रतिनिधियों ने कहा कि मामले का हल निकालने के लिए वे अगले दौर की बातचीत में शामिल होंगे।

बैठक के दौरान सरकार की ओर से किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को कृषि सुधार कानूनों से संबंधित विशिष्‍ट मुद्दों की पहचान करने और साझा करने का सुझाव दिया गया जिन पर गुरूवार को होने वाली चौथे दौर की बातचीत में विचार किया जा सके।

बैठक के बाद कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों से आंदोलन स्‍थगित करने और बातचीत के लिए आगे आने की अपील की है। हालांकि उन्‍होंने ये भी कहा कि इस सिलसिले में निर्णय किसानों और उनके संगठनों को करना है। कृषि मंत्री ने कहा कि किसानों के साथ तीसरे दौर की बातचीत अच्‍छी रही और चौथे दौर की बैठक गुरूवार को होगी।
====================
courtesy
=====================
kisan,kisan andolan,narendra singh tomar,todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *