सफाई कर परिवहन मंत्री राजपूत ने दिया स्वच्छता से स्वस्थ प्रदेश का सन्देश

भोपाल : मंगलवार, नवम्बर 5, 2019
परिवहन एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने गृह नगर सागर की सड़कों एवं नालियों में स्वयं झाडू लगाकर लोगों से सफाई का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छता मिशन में सभी लोग अपनी स्वेच्छा से श्रमदान करें। स्वच्छ प्रदेश ही बनता है स्वस्थ प्रदेश ।

राजपूत ने आज सागर प्रवास के दौरान गुरू गोविंन्द सिंह वार्ड से अपना स्वच्छता मिशन प्रारंभ किया। स्वच्छता के प्रति लोगों को सफाई का सन्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अगर प्रत्येक व्यक्ति अपना घर एवं वार्ड साफ रखता है, तो सम्पूर्ण प्रदेश एवं देश को साफ करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। वो दिन दूर नहीं जब हिन्दुस्तान भी सफाई के मामले में यूरोपियन कंट्री की श्रेणी में खड़ा होगा। प्रत्येक नागरिक सफाई को अपनी जिम्मेदारी समझे क्योंकि स्वच्छता ही सफलता की पहली पायदान है।

मंत्री राजस्व के मार्गदर्शन में वार्ड पार्षद श्री नरेश जाटव द्वारा आम्बेडकर सामुदायिक भवन में होने वाले मांगलिक कार्यों, भोजन आदि के लिये बर्तन उपलब्ध करवायें। इससे सामुदायिक भवन में होने वाले कार्यक्रमों के लिए निर्धन एवं अन्य लोग नि:शुल्क बर्तनों का उपयोग कर सकेंगे। इसके अलावा वार्डवासियों को सामुदायिक भवन में भजन सामग्री भी उनके द्वारा नि:शुल्क उपलब्ध करवाई गई।

श्री राजपूत के साथ मौके पर बुन्देलखण्ड कॉलेज के डीन डॉ. जी एस पटेल, नगर पालिका निगम आयुक्त श्रीराम अहिरवार एवं स्मार्ट सिटी के सीइओ श्री राहुल सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।