संयुक्‍त राष्‍ट्र ने अपने कर्मचारियों को सुरक्षा की दृष्टि से पाकिस्‍तान की एयरलाइन से यात्रा न करने की सलाह दी

संयुक्‍त राष्‍ट्र ने अपने कर्मचारियों को सुरक्षा की दृष्टि से पाकिस्‍तान की एयरलाइन से यात्रा न करने की सलाह दी
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aaj ki khas khabrenसंयुक्‍त राष्‍ट्र ने अपने कर्मचारियों को पाकिस्‍तानी एयरलाइन से यात्रा न करने की सलाह दी है। पाकिस्‍तान में, संदिग्‍ध लाइसेंस के आधार पर विमान उड़ाने वाले पायलटों की खबर सामने आने के महीनों बाद संयुक्‍त राष्‍ट्र ने यह फैसला लिया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा प्रबंधन प्रणाली से जारी सलाह में कहा गया है कि पाकिस्‍तान में संदिग्‍ध लाइसेंसों की चल रही जांच को देखते हुए पाकिस्‍तान में पंजीकृत विमान ऑपरेटरों की सेवा लेने के प्रति सतर्क रहने की आवश्‍यकता है। संयुक्‍त राष्‍ट्र ने विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन, संयुक्‍त राष्‍ट्र शरणार्थी उच्‍चायोग, संयुक्‍त राष्‍ट्र विकास कार्यक्रम, खाद्य और कृषि संगठन सहित कई अन्‍य एजेंसियों को यह सलाह जारी की है।

संयुक्‍त राष्‍ट्र की इस सलाह के बाद पाकिस्‍तान में कार्यरत इसके कर्मचारी पाकिस्‍तानी एयरलाइन्‍स से पाकिस्‍तान के भीतर या बाहर यात्रा नहीं कर पाएंगे। पिछले वर्ष दिसम्‍बर में, यूरोपीय संघ विमानन सुरक्षा एजेंसी ने पाकिस्‍तान अंतरराष्‍ट्रीय एयरलाइन्‍स-पीआईए पर तीन महीने का प्रतिबंध लगाया था। यूरोपीय संघ और ब्रिटेन से उड़ानें स्‍थगित किए जाने के कारण पीआईए को कई अरब रुपए का नुकसान हुआ है।
===========
courtesy
============
todayindia,todayindia news,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood24,today india news,today india,aaj ki khas khabren