विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के वैश्विक खतरों को मध्यम से बढ़ाकर उच्च किया

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,Corona Virus,WHO
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वुहान में फैले जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के वैश्विक खतरे का स्तर मध्यम से बढ़ाकर उच्च कर दिया है। संगठन की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या पिछले रविवार को दो हजार चौदह हो गई थी, जिनमें एक हजार नौ सौ पचासी चीन के हैं।

हमारे संवाददाता ने पेइचिंग ने खबर दी है कि विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के प्रमुख कल पेइचिंग पहुंचे और उन्‍होंने नए कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के तरीकों पर अधिकारियों से चर्चा की।

चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले की संख्‍या बढ़कर 106 हो गई है जबकि इस वायरस से संक्रामित लोगों की संख्‍या करीब चार हजार हो गयी है।

कनाडा में ओंटारियो के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और कनाडा के स्वास्थ्य मंत्री पैटी हाज्दू ने कल शाम संवाददाता सम्मेलन में बताया कि टोरोंटो के एक निवासी के कोरोना वायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई है।

ओंटारियो के ही एक अन्य चिकित्सा अधिकारी ने दूसरे व्यक्ति में भी कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि की है। इसके बाद कनाडा के वैश्विक मामलों के विभाग ने यात्रा परामर्श जारी कर लोगों को चीन के हुबेई प्रांत जाने से बचने को कहा है।

श्रीलंका में भी कल चीन से आए एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से ग्रस्त होने का पहला मामला सामने आया है। ब्रिटेन में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कल बताया कि चीन से उनके देश आए करीब डेढ़ हजार लोगों को अन्य लोगों से अलग रहने को कहा गया।

जर्मनी में समाचार पत्रिका स्पीगल ने बताया है कि देश की वायुसेना इस सप्ताह वुहान में फंसे नागरिकों को लाने के लिए विमान भेजेगी।(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,Corona Virus,WHO
============
courtesy