विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गये

विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा के अध्यक्ष चुने गये
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,vijay kumar sinha,bihar assembly spekarभारतीय जनता पार्टी के विजय कुमार सिन्हा बिहार विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित हो गए हैं। कार्यकारी अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने चुनाव परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि विजय कुमार सिन्हा को 126 और महागठबंधन के उनके प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवार अवध बिहारी चौधरी को 114 मत मिले।

इससे पहले, विपक्षी दलों ने अध्यक्ष का चुनाव गुप्त मतदान से कराने की मांग की थी। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके दो मंत्रियों अशोक चौधरी और मुकेश सहनी की सदन में उपस्थिति पर भी यह कहते हुए आपत्ति जताई कि वे सदन के सदस्य नहीं हैं।

बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा शेखपुरा निर्वाचन क्षेत्र से चार बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। नीतीश कुमार की पिछली सरकार में वे श्रम मंत्री थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्रियों तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी तथा विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष को बधाई दी।
===========
courtesy
============
todayindia,todayindianews,today india news in hindi,Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,vijay kumar sinha,bihar assembly spekar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *