राष्‍ट्र आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 123वीं जयंती पर श्रद्धाजंलि दे रहा है

(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,subhash chandra bose,scbose,subhash chandra bose jyanti
राष्‍ट्र आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 123वीं जयंती पर श्रद्धाजंलि दे रहा है। आज ही के दिन 1897 में नेताजी का जन्‍म ओडि‍सा के कटक में हुआ था। इस अवसर पर देशभर में विभिन्‍न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नेताजी सुभाष चन्‍द्र बोस को श्रद्धाजंलि दी है।

एक ट्वीट में राष्‍ट्रपति कोविंद ने कहा कि सुभाष चन्‍द्र बोस सर्वाधिक प्रिय राष्‍ट्रीय नायकों और भारत के स्‍वतंत्रता संग्राम के प्रमुख सेनानियों में एक हैं।

उपराष्‍ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने नेताजी को उनकी जयंती पर श्रद्धाजंलि दी है। ट्वीट श्रृंखला में श्री नायडू ने कहा कि सुभाष चन्‍द्र बोस ने लोगों में देशभक्ति की भावना जागृत की, जयहिंद का नारा दिया और हजारों लोगों को स्‍वाधीनता संग्राम में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्‍होंने कहा कि 1943 में नेताजी ने पोर्टब्‍लेयर में तिरंगा लहराया और अंडमान निकोबार द्वीप समूह को ब्रिटिश शासन से मुक्‍त पहला भू-भाग घोषित किया। यह घटना आज भी हर एक भारतीय को प्रेरित करती है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि भारत, नेताजी सुभाष चन्‍द्र बोस की वीरता और उपनिवेशवाद के खिलाफ उनके अमूल्‍य योगदान के लिए सदैव आभारी रहेगा। श्री मोदी ने कहा कि सुभाष चन्‍द्र बोस देशवासियों की प्रगति और कल्‍याण के लिए प्रतिबद्ध थे।
(todayindia),Headlines,Latest News,Breaking News,Cricket ,Bollywood news,today india news,today india,subhash chandra bose,scbose,subhash chandra bose jyanti
==========
courtesy